नई दिल्ली: चिदम्बरम, वाड्रा, वीरभद्र की 2018 के अंत तक हो सकती है गिरफ्तारी

0
55

नई दिल्ली,14 मई । कांग्रेस अभी राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारी भी रणनीतिक रूप से नहीं कर पा रही है। उधर, देश को कांग्रेस मुक्त करने का हुंकार भर रही ,उसके लिए प्रतिबद्धता दिखा रही, हर तरह से लगी हुई भाजपा व उसकी केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 1 साल पहले से ही योजनाबद्ध तैयारी शुरु कर दी है।


सूत्रों का कहना है कि भाजपानीत केंद्र सरकार आगामी 5 माह में कांग्रेस के तीन-चार बड़े नेताओं को भ्रष्टाचार के मामले में जेल भेज सकती है। पूर्व वित्त व गृह मंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र को तो किसी भी तरह से जेल में डालेंगे ही, कोशिश यह भी है कि चाहे 3 दिन के लिए ही सही पी. चिदंबरम को भी जेल हो। इसी तरह से कई घोटालों के आरोपी रॉबर्ट वाड्रा तथा हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी जेल में डाला जा सकता है। यह करके भाजपा नेता प्रचार करेंगे कि भाजपा ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए चुनाव के समय जो वादा किया था ,उसे पूरा कर रही है है। भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जा रहा है। पहले लालू को भेजा गया। अब उनके जैसे अन्य की बारी है। यह होने पर कांग्रेस सहित प्रमुख विपक्षी दल दबाव में आ जाएंगे। लोकसभा चुनाव के पहले ही वे हिम्मत हार जाएंगे। उनका माहौल बन नहीं पाएगा। 


इधर कुछ कांग्रेसी नेताओं को भी लग रहा है कि भाजपा यह करेगी। एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का कहना है कि सभी जांच एजेंसियों से लगायत न्यायपालिका तक में जो हालात बन गए हैं उसमें इसकी संभावना ज्यादा बन रही है। यह होने पर एक ही रास्ता बचेगा। वह है जेल भरो आंदोलन। जिस तरह लालू प्रसाद यादव के साथ हो रहा है, उसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री व सपा नेता मुलायम सिंह यादव ,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार , तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भ्रष्टाचार के मामले में जेल में डाल दें और पूरे भारत को विपक्ष मुक्त करने के अभियान के तहत खत्म करने की कोशिश करें, तब देश में माहौल बन जाएगा। इस बारे में कांग्रेस महासचिव व बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल का कहना है कि केंद्र में बड़ी कुर्सी पर बैठे मोटा भाई किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसमें अचरज करने जैसी कोई बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here