कानपुर:यात्रियों से वसूली करने वाला फर्जी टीटीई गिरफ्तार

0
31

-यात्रियों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने पकड़ा, कोट व बैच के साथ नगदी बरामद
कानपुर, 11 मई । पूर्वांचल के ठेले वाले यात्रियों को काले कोट हनक दिखाकर उनसे उगाही करने वाले एक फर्जी टीटीई को रेलवे पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने उसके पास से जाली रसीद के साथ नगदी बरामद करते हुए उसे जेल भेज दिया है।
नई दिल्ली से बिहार के मध्य चलने वाली जन साधारण एक्सप्रेस में टीटीई बनकर यात्रियों ने पैसों की उगाही कर रहे युवक के साथ शुक्रवार को कुछ यात्री आपस में भिड़ गए। हो हल्ला होने की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और यात्रियों की शिकायत पर टीटीई को हिरासत में ले लिया। पहले तो युवक ने पुलिस कर्मियों पर अपना रौब दिखाना शुरु किया लेकिन कुछ ही पलों में वह पुलिस कर्मियों के पैरों में गिर कर माफी मांगने लगा।

पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम भाऊपुर निवासी पंकज कुशवाहा बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से फर्जी चालान रसीद के साथ नगदी व काले रंग का कोट व बैच बरामद करते हुए उसे जेल भेज दिया। इस बाबत आरपीएफ प्रभारी राजीव वर्मा ने बताया कि नई दिल्ली से बिहार के मध्य चलने वाली जन साधारण एक्सप्रेस में सभी डिब्बे जनरल बोगी के होते है। क्योंकि यह ट्रेन गरीब जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए चलायी गई थी। इसलिए ट्रेन में किसी भी टीटीई की ड्यूटी भी लगाई जाती है।

ट्रेन जब स्टेशन पर रुकती है तभी बोगियों के गेट के बाहर खड़े होकर टीसी यात्रियों का टिकट चेक करते है। चूंकि इस ट्रेन किराया भी अन्य ट्रेनों की अपेक्षा बहुत कम है इसलिए इस ट्रेन में यात्री टिकट लेकर ही यात्रा करता है। लेकिन पंकज इस ट्रेन में सवार यात्रियों के टिकट चेक करने नाम पर उन्हें धमकाते हुए पैसों की उगाही कर रहा था। जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे धर दबोचा। यात्रियों की शिकायत पर उसके खिलाफ गंर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here