कानपुर:अधिवक्ताआें ने पुतला फूंक गुस्से का किया इजहार, मुख्यमत्रीं को भेजा ज्ञापन

0
153

कानपुर, 11 मई । इलाहाबाद में दिन दहाड़े वकील की हत्या किये जाने के विरोध में कानपुर शहर के अधिवक्ता संगठन हड़ताल पर रहते हुए अपने गुस्से को जाहिर किया। काम काज ठप करने के साथ ही पुलिस प्रशासन का पुतला फूंके जाने के साथ ही मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

कानपुर के अधिवक्ता संगठन बार और लायर्स के साथ ही जनवादी अधिवक्ता एसोसिएशन के लोग शुक्रवार को जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कोर्ट परिसर से बाहर की ओर निकले। वकील की हत्या के विरोध में प्रदेश सरकार के साथ ही कानून व्यवस्था को कठघरें में खड़ा करते हुए नारेबाजी अधिवक्ता कर रहे थे। नारेबाजी करते हुए सैकडो अधिवक्ता जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे।

गुस्से का इजहार करते हुए वकीलो का कहना था कि वर्तमान के हालातों में जब अधिवक्ता की जान सुरक्षित नही है,तो आम जनता का क्या होगा। इस घटना से पहले भी कई बार वकीलो पर जानलेवा हमला किया जा चुका है लेकिन सत्ता में बैठी सरकारे महज दावें की करती नजर हमेशा आती है। जिला धिकारी कार्यालय पहुंचे वकीलों ने महिला मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपते हुए मुख्यमंत्री से ये मांग की है कि जल्द से जल्द वकीलो के हत्यारो की गिरफ्तारी के साथ ही परिजनों को 50 लाख का मुआवजा सरकार की ओर से दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here