इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि हटाये गए, नितिन बने नये कप्तान

0
330

लखनऊ, 11 मई । उत्तर प्रदेश की संगमनगरी इलाहाबाद में लगातार हो रही हत्या व बिगड़ी कानून व्यवस्था को काबू में न कर पाने वाले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि को शुक्रवार को प्रदेश सरकार ने हटा दिया है। आकाश की जगह नितिन तिवारी को इलाहाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है।

इलाहाबाद में अपराधी एक के बाद एक वारदात करके कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहे थे। मंगलवार को जहां उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के करीबी समर्थक तथा फूलपुर नगर पंचायत के सभासद पवन केसरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई वहीं गुरुवार को हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद वकीलों ने आक्रोशित होकर प्रदर्शन भी किया। किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर आलाधिकारियों ने हालात संभाले।


यह हत्या उस समय की गयी थी, जब प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह, मुख्य सचिव राजीव कुमार व सचिव गृह अरविन्द कुमार शहर में थे। वहीं इन दोनों घटनाओं को लेकर स्थानीय पुलिस लोगों के निशाने पर थी। आज प्रदेश सरकार ने इसे गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि को हटाते हुए लखनऊ में पुलिस महानिदेशक मुख्यायल से सम्बद्ध कर दिया। वहीं उनकी जगह पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा के बाद पर तैनात नितिन तिवारी को इलाहाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है।


हिन्दुस्थान समाचार से फोन पर हुई बातचीत के दौरान नवागंतुक एसएसपी ने बताया कि शहर के बिगड़े हालात को काबू में करना उनके लिये बहुत बड़ी चुनौती है। इस काम के लिए सरकार ने उन्हे चुना है, 100 प्रतिशत अपना योगदान दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here