कानपुर:पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार, दो फरार

0
549

कानपुर, 11 मई । बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व अन्य सार्वजनिक स्थानों के साथ भीड़भाड़ इलाके से वाहन चोरी करने वाले गिरोह का बिल्हौर पुलिस ने पर्दाफास कर दिया। पुलिस ने तीन शातिर चोरों को धर दबोचते हुए आठ बाइकें बरामद कर ली। वहीं गिरोह के दो सदस्य चकमा देकर भागने में सफल रहें। पुलिस ने तीनों को जेल भेजते हुए फरार चोरों की तलाश में जुट गई।

जनपद में लगातार बढ़ रही वाहन चोरियों को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह को अभियान चलाने का निर्देश दिया। जिसके चलते सक्रिय हुई बिल्हौर पुलिस ने देर रात चेकिंग के दौरान अलग-अलग बाइकों में पांच सवारों को शक के आधार पर रोका। लेकिन वह भागने लगे, जिसके बाद पुलिस ने दौड़ाकर तीन बाइक सवारों को धर दबोचा और दो बाइक सवार भागने में सफल रहें। पुलिस ने जब पकड़े गये बाइक सवारों से गाड़ी के कागजात मांगें तो आनाकानी करने लगे।

जिससे पुलिस को चोरी की बाइक होने का संदेह हुआ और थाने ले आये। रात में सख्ती से पूछतांछ के बाद बाइक सवारों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। शुक्रवार को बिल्हौर क्षेत्राधिकारी भगवान सिंह ने वाहन गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि यह लोग सेंट्रल रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों, बस स्टैंड, भीड़भाड़ वाले इलाके व मॉल के बाहर खड़ी बाइकों को चुराते थे।

इनके द्वारा बताये गये जगहों से एक स्कूटी और सात बाइकें चोरी की बरामद कर ली गईं हैं। पकड़े गये अभियुक्त पहले भी वाहन चोरी में जेल जा चुके हैं। बताया कि पकड़े गये वाहन चोर शिवम उर्फ पूरन गुप्ता, आयुष कटियार व पवन तिवारी हैं। जिनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। इसके साथ फरार दो अभियुक्त भरत कालिया और गौतम तिवारी की तलाश के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है और जल्द ही उन्हे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here