कानपुर : ढीली कपलिंग के चलते दो हिस्सों में बटी मालगाड़ी, 40 मिनट रूका रहा संचालन

0
117

कानपुर, 09 मई । उत्तर प्रदेश के कानपुर से फर्रूखाबाद रेलवे रूट पर जा रही मालगाड़ी शिवराजपुर के बर्रराजपुर रेलवे स्टेशन से पूर्व दो हिस्सों में बट गई। गाड़ी से अलग हुए नौ डिब्बों के चलते फर्रूखाबाद-कासगंज रेलवे रूट पर गाड़ियों का संचालन बंद करना पड़ा। कपलिंग ठीक करने के बाद दोबारा से मालगाड़ी के साथ अलग डिब्बों को जोड़कर गाड़ी को रवाना किया गया।

कानपुर-फर्रूखाबाद से होते हुए बुधवार को मुथरा जा रही मालगाड़ी शिवराजपुर के पास स्थित बर्रराजपुर स्टेशन पहुचने वाली थी कि अचानक गाड़ी दो हिस्सों में बट गई। गाड़ी के पीछे के नौ डिब्बे कपलिंग से अलग होकर छूट गये। मालगाड़ी से दो हिस्सों में बटते ही चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दी। लगभग 9ः30 बजे सुबह मालगाड़ी के दो हिस्सों में बटने की जानकारी गार्ड व चालक ने आगे व पीछे के स्टेशनों पर देते हुए गाड़ियों का संचालन रूट पर बंद कराया और अलग डिब्बों को गाड़ी से जोड़ने में जुट गये। चालक ने इंजन के साथ लगे डिब्बों को बेक कर पीछे छूट गये डिब्बों के पास पहुचाया और फिर कपलिंग से जोड़ा।

मामले की जानकारी पर मीडिया कवरेज करने पहुंची तो गार्ड व चालक ने अपना नाम न बताते हुए नेमप्लेट हटा ली और गाड़ी के अलग होने की जानकारी देने से इंकार कर दिया। हालांकि बर्रराजपुर स्टेशन मास्टर ने बताया कि मालगाड़ी के चालक द्वारा लिखित जानकारी दी गई है कि गाड़ी का प्रेशर ड्राप होने कपलिंग ढीली होने से गाड़ी के नौ डिब्बे अलग हो गये थे। जिसके चलते ट्रेन को रोकना पड़ा। कपलिंग की मरम्मत करने के बाद अलग डिब्बों को जोड़कर मालगाड़ी को स्टेशन से 10ः10 बजे गुजारा गया। इस दौरान रूट पर लगभग 40 मिनट तक यात्री गाड़ियों को संचालन बाधित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here