कानपुर नगर निगम में गिरी लिफ्ट, आधा दर्जन लोगों की बची जान

0
348

कानपुर, 08 मई । उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर निगम कार्यालय में लगी लिफ्ट अचानक खराबी के चलते गिर पड़ी। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त लिफ्ट में आधा दर्जन लोग मौजूद थे। जानकारी पर कर्मचारियों ने लिफ्ट में फंसे लोगों को मशक्कत के बाद निकला।

कानपुर नगर निगम में मंगलवार को उस वक्त बड़ा हादसा टल गया जब कि कार्यालय में लगी लिफ्ट में आधा दर्जन लोग ऊपर की ओर जा रहे थे। लिफ्ट जैसे ही भूतल से ऊपर जाने लगी तभी अचानक वह कुछ मीटर जाकर नीचे आ गिरी। तेज आवाज के साथ लिफ्ट के गिरने से उसमें बैठे लोग चीखने लगे।

आवाज सुनकर कर्मचारियों व दफ्तरों में काम करने वाले अफसर दौड़कर पहुंचे और किसी तरह से लिफ्ट का दरवाजा खोलकर उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। चोटिल लोग काफी घबराये हुए थे और बिना कार्यवाही किये ही वहां से चले गये। इस हादसे को लेकर कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

हालांकि कुछ कर्मी दबी जुबान से बोल रहे हैं कि लिफ्ट काफी पुरानी है और उसकी सर्विस के लिए आने वाला पैसा कागजों में दिखाकर अफसरों बंदरबांट कर लेते हैं। फिलहाल हकीकत कुछ भी लेकिन नगर निगम प्रशासन की लापरवाही के चलते लिफ्ट में सवार कुछ लोगों की हादसे के चलते जान पर बन आई थी। गनीमत यह रही कि लिफ्ट गिरने के बाद भी कोई जनहानि या बड़ा हादसा नहीं हुआ। वहीं हादसे के बाद लिफ्ट की मरम्मत का कार्य कराते हुए जिम्मेदार अफसर ने अपनी लापरवाही को छुपाने का प्रयास लग गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here