कानपुर : योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने में अधिकारी कर रहें लापरवाही : भाजपा

0
111

कानपुर, 08 मई। केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा तमाम जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रहीं हैं, लेकिन लाभार्थियों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। यह बातें कोई विपक्षी पार्टियां नहीं कर रही हैं, खुद सत्ताधारी पार्टी कह रही है। इसी को लेकर आज भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से भेंट कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने बीते दिनों यह फैसला लिया था कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता गांवों में जाकर प्रवास करेंगें। चयनित कार्यकर्ता इस दौरान ग्रामीणों से यह जानने का प्रयास करेंगें कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी है कि नहीं। इसके साथ ही यह भी जानना था कि योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को मिल रहा है कि नहीं। तो वहीं इस बात की भी तस्दीक करना था कि जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी योजनाओं को लेकर किस कदर गंभीर है।

इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी की कानपुर नगर इकाई के दो सौ कार्यकर्ताओं ने दो मई से लेकर पांच मई तक चार सौ ग्राम पंचायतों में प्रवास कर योजनाओं की हकीकत जानने का प्रयास किया। जिसमें यह तथ्य निकलकर सामने आये कि अधिकांश लोगों को सरकार की ज्यादतर योजनाओं के विषय में जानकारी ही नहीं है। जिनको जानकारी है भी तो उनको वहां के संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों की उपेक्षा का शिकार होना पड़ रहा है। इस तरह की शिकायतों को लिपिबद्ध कर प्रवास करने वाले कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी को सोमवार को रिपोर्ट सौंपी।

जिसको देख जिलाध्यक्ष हतप्रद रह गये और मंगलवार को जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया। इसके साथ ही मांग की गई कि सरकार की साख पर बट्टा लगाने वाले जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये।

जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि प्रवास के दौरान जो बिन्दु सामने आये हैं उससे पार्टी बहुत नाखुश है। जिलाधिकारी से मांग की गई है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि ऐसे गैर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सुनील बजाज, सत्येन्द्र नाथ पाण्डेय, अजय अग्निहोत्री, पूनम कपूर, दीपक सिंह, संतोष शुक्ला, मंजीत सिंह, अजय शुक्ला, अनूप अवस्थी, अमित वर्मा, किरन तिवारी आदि मौजूद रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here