विधायक कुलदीप सेंगर को सीतापुर जेल में किया गया शिफ्ट

0
298

लखनऊ, 08 मई । रेपकाण्ड और पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप में उन्नाव जेल में कैद बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और सह आरोपी शशि सिंह को मंगलवार को उन्नाव से सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है। पीड़िता ने स्वयं और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अपील दायर कर आरोपियों को दूसरे जेल में शिफ्ट करने का अनुरोध किया था।

उन्नाव रेपकाण्ड और पीड़िता के पिता की हत्या मामले में हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान पीड़िता के चाचा व मां ने स्वयं व परिवार की सुरक्षा की याचिका दायर की थी। उन्होंने कहा था कि जब तक इस केस का फैसला नहीं हो जाता है, उसे और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया करायी जाए। आरोपी विधायक का अपने जिले में दबदबा है और उसे उन्नाव जेल से स्थानांतरण किया जाये।

हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी विधायक को दूसरे जेल में शिफ्ट करने के निर्देश जारी किया। न्यायालय के निर्देशानुसार मंगलवार को आरोपी विधायक और उसके सह सहयोगी शशि सिंह को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है। सभी आरोपियों को मंगलवार की सुबह करीब दस बजे पुलिस अभिरक्षा में उन्नाव जेल से रवाना किया गया। वहीं, सीतापुर जेल में भी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जेल प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here