कानपुर:दरोगा और महिला सिपाही पर हमला करने वालों पर लगा 7 सीएलए, भेजे गये जेल

0
143

कानपुर, 07 मई। काकादेव थानाक्षेत्र में बीती रात दो पक्षों में विवाद हो गया और मारपीट में घटना तब्दील हो गई। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने उठा लाई। यही नहीं थाने में भी पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों में गाली गलौज हुई। इसी दौरान एक आरोपियों ने दरोगा और महिला सिपाही समेत संतरी पर हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से मामले को शांत कराया और सोमवार को सभी आरोपियों के खिलाफ 7 सीएलए सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

काकादेव थाना क्षेत्र स्थित शास्त्रीनगर निवासी राकेश गौतम व प्यारे लाल गौतम के बीच पुराना विवाद चला आ रहा है। इसी के चलते दोनों पक्षों में बीती रात जमकर मारपीट शुरु हो गई। पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंचे डायल 100 के सिपाहियों ने बीच में पड़ते हुए मामले को शांत कराया और दोनों पक्षों के लोगों शास्त्रीनगर चौकी इंचार्ज अभिलाष मिश्रा के सुपुर्द कर दिया।

चौकी में दोनों पक्षों के गाली-गलौज को देखते हुए दरोगा सभी आरोपियों को काकादेव थाने ले आए। जहां पर दोनों पक्षों के बीच फिर से मारपीट की नौबत आ गई। इस बीच चौकी इंचार्ज महिला सिपाही सुषमा वर्मा की मदद से सभी आरोपियों को हवालात में बंद करना शुरु किया तभी आरोपी प्यारे लाल गौतम ने दरोगा और महिला सिपाही से हाथापाई शुरु कर दी। वहीं हवालात के अंदर से आरोपी राकेश ने ड्यूटी पर तैनात संतरी की गिरेबान खींचकर गर्दन पकड़ ली। संतरी की चीख सुनकर थाने में मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने संतरी को हमलावर की पकड़ से मुक्त कराया।

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ 7 सीएलए सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सोमवार को जेल भेज दिया है। काकादेव एसओ अजय प्रताप सिंह ने बताया कि जिन आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है उनका नाम राकेश गौतम प्यारे लाल गौतम,राम पाल गौतम,जय कुमार गौतम, अजय गौतम,सोमवती, ममता व शारदा गौतम है। उन्होंने बताया कि राकेश और प्यारे लाल के बीच किसी बात को लेकर पुराना विवाद है। इसके पहले भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी जिसकी जानकारी पर पुलिस ने समझौता भी करा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here