सिंगापुर एयरलाइंस के विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

0
234

कोलकाता, 06 मई  । सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में हाइड्रोलिक फ्यूल के लीक करने के कारण कोलकाता एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई। शनिवार रात 11.21 बजे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी। विमान में करीब 100 से अधिक यात्री थे। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।


जानकारी के अनुसार विमान के सामने के चक्के के लैंडिग गियर में समस्या देखी गई। इसके कारण हाइड्रोलिक फ्यूल रनवे पर गिरने लगा। तुरंत अलर्ट जारी किया गया और दमकल का एक इंजन मौके पर पहुंचा। इस घटना को लेकर कई विमानों की उड़ानें और लैंडिंग प्रभावित हुईं। कई घंटों बाद स्थिति सामान्य हुई। 


एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार जब विमान के पायलट को पता चला कि चक्के के लैंडिंग गियर में समस्या हुई है तो उन्होंने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को इसकी जानकारी दी। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई। तब तक विमान के सामने के चक्के यानी नोज होल का हाइड्रोलिक फ्यूल रनवे पर गिरने लगा।
बताया गया है कि विमान में 100 से अधिक यात्री थे। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद विमान को टैक्सी वे ले जाया गया। विमान में यह समस्या कैसे आयी, इंजीनियर इसकी जांच में जुट गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here