भारतीय फिल्म ‘बाहुबली-2’ ने चीन में सलमान आमिर का रिकार्ड तोड़ा

0
145

नई दिल्ली, 04 मई । भारतीय फिल्म बाहुबली-2 आज चीन के 7000 से ज्यादा स्क्रिन्स पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले प्री-बुकिंग टिकट का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। इस फिल्म ने प्री-बुकिंग से 250,000 डॉलर से ज्यादा की कमाई कर ली है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में पहले तीन दिन में 175 करोड़ की कमाई की थी| इस फिल्म ने पहला वीकेंड खत्म होते-होते दंगल का रिकॉर्ड तोड़ डाला था। दंगल ने चीन में रिलीज के पहले तीन दिनों में 72.68 करोड़ का कारोबार किया था। दंगल ने चीन में कुल 1200 करोड़ की कमाई की थी।

बजरंगी भाईजान’ ने चीन में अपनी रिलीज के पहले ही दिन 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी। चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में आमिर खान की ‘दंगल’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया था। हालांकि, ‘बजरंगी भाईजान’ की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
इसके पहले बाहुबली-2 ने पहले दिन भारत में 41 करोड़ की कमाई की थी जो कि आमिर खान की ‘दंगल’ और सलमान खान की ‘सुल्तान’ के पहले दिन की कमाई से ज्यादा थी। पहले दिन दंगल ने 29 करोड़ की कमाई की थी जबकि सुल्तान ने 36 करोड़ की।

इन आकड़ों को देखें, तो 2017 में बाहुबली 2 ने भारत में सर्वाधिक कमाई की थी। इस तरह से ये फिल्म चीन में भी सर्वाधिक कमाई वाली फिल्म बन सकती है। पहले ही दिन इस फिल्म को मिल रहे रिस्पांस से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here