कानपुर (घाटमपुर): पैसे देने के बाद जब नही हुई नकल तो बीटीसी छात्रों ने परीक्षा छोड़ जमकर काटा बवाल

0
312

रिपोर्टर – वीरेंद्र सिंह

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर : सूबे की सरकार के लाख प्रयासों के बाद भी नकल माफिया हरकतों से बाज नही आ रहे है नकल के एवज में रुपये देने के बाद भी जब आज बीटीसी छात्रों को नकल मुहैया नही हो पायी तो आज स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोशित छात्रों ने कम्प्यूटर विषय की परीक्षा भी छोड़ दी .

क्या है पूरा मामला

भीतरगॉव विकास खंड के साढ़ चौकी क्षेत्र के अमौर गॉव स्थित जगवंत सिंह भदौरिया डिग्री कॉलेज में डीएलएड (बीटीसी) प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है जिसमें तकरीबन अलग अलग कॉलेजों से 492 स्टूडेंट्स एग्जाम दे रहे है और आज उनकी हिंदी ,संस्कृत व कम्प्यूटर की परीक्षा थी .

छात्रों ने आज हिंदी व संस्कृत की परीक्षा देने के बाद कम्प्यूटर की परीक्षा न देते हुए जमकर बवाल काटना शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन ने उनसे नकल कराने के नाम पर 3500 रुपये लिए और उन्हें नकल नही कराई गई .

बवाल के चलते कॉलेज के प्रबंधक ब्रजेश भादौरिया ने साढ़ चौकी पुलिस को सूचना करते हुए छात्रों को समझाने का प्रयास किया उधर मौके पर पहुंचे साढ़ चौकी प्रभारी के एल पटेल ने मामले को बढ़ता देख मामले की जानकारी सीओ सर्किल व एसडीएम को दी .

मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ सर्किल ने छात्रों से कहा कि वो नकल के नाम पर लिए गए रुपयों की तहरीर पुलिस को दे पुलिस कार्यवाही करेगी ।

इधर कम्प्यूटर की परीक्षा को 13 तारीख को कराने का आश्वासन मिलने के बाद आक्रोशित स्टूडेंट साढ़ चौकी पहुंच गए और जमकर हंगामा करने के बाद चौकी पुलिस को बंधक बना लिया जब उन्हें पुलिस द्वारा प्रबंधक पर कार्यवाही करने का अस्वाशन मिला तब जाकर कही छात्र शांत हुए .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here