हमीरपुर : कूड़े में आग लगने से 17 घर राख

0
62

हमीरपुर, 03 मई । हमीरपुर जिले के गोहांड विकासखंड के ग्राम मंगरौठ में बुधवार रात आग लगने से 17 घर राख हो गए। इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

जिले में बुधवार ग्राम मंगरौठ में रात्रि प्रवास में आये प्रभारी मंत्री मनोहर लाल पंत योजनाओं की जानकारी दे रहे थे, तभी कुछ दूर में अचानक कूड़े में आग लग गई। इसकी जानकारी तुरंत दमकल को दी गई। जबतक दमकल के इंजन आते, देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गई जिसने 17 मकानों को अपनी चपेट में ले लिया, अग्निशमन विभाग के वहां पर पहुंचने तक काफी देर हो चुकी थी। सभी घर राख हो गये। इस घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।



आग लग
ने की सूचना मिलते ही प्रभारी मंत्री मनोहर, क्षेत्रिय विधायक मनीषा अनुरागी सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आग कैसे लगी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी, लोगों का अनुमान है की आग कूड़े के धेर से लगी होगी। इस घटना में कामता प्रसाद, ग्यासी सुरेश, जीतेन्द्र आदि के घर राख हो गये। ग्रामीणों का मानना है की अगर दमकल के इंजन समय रहते आ जाते तो उनका घर जलने से बच सकता था।



डीएम आरके पांडेय ने गुरुवार को हिस से बताया कि मंगरौठ ग्राम में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया था, तभी यह घटना घटी। मैं इस समय घटना स्थाल में ही हूं, प्रभावित लोगों के लिए गांव के विद्यालय में तीन दिन के लिये राहत कैम्प खोला गया है। खाने के लिए लंच पैकेट दिए जा रहे हैं। घटना में हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इस घटना में 17 घर जल गये है, और किसी को कोई सोट नहीं आयी है, सभी को समय रहते निकाल लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here