आईपीएल : रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रन से हराया

0
60

नई दिल्ली, 03 मई । राजधानी के फिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 32वें मैच में बारिश से बाधित मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हरा दिया।

बारिश से बाधित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। जवाब में राजस्थान की टीम 12 ओवरों में 5 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से जोश बटलर ने 67, और डॉर्सी शार्ट ने 44 रनों की आतिशी पारी खेली।

दिल्ली की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने दो व अमित मिश्रा और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया बारिश के कारण लगभग डेढ़ घंटे देर से शुरू हुए इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

दिल्ली ने कप्तान श्रेयस अय्यर (50), विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (69) और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (47) के बेहतरीन पारियों की बदौलत 6 विकेट पर 196 रन बनाए थे। पारी का जब 18वां ओवर फेंका जा रहा था,तभी फिर से बारिश शुरू हो गई और दिल्ली की पारी वहीं खत्म घोषित हो गई। बारिश रूकने के बाद राजस्थान डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 12 ओवरों में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला।

राजस्थान की तरफ से उनाडकट ने तीन, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल और आर्चर ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले इससे पहले इस मैच में बारिश का कारण लगभग डेढ़ घंटे का खेल खराब हुआ। टॉस होने के कुछ देर बाद ही हल्की बूंदा-बांदी शुरू हो गई, जिसके बाद पिच को कवर से ढ़क दिया गया है। बारिश रूकने के बाद मैच 18-18 ओवर का कर दिया गया।

इस मैच में दिल्ली ने राहुल तेवतीया की जगह शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी है। वहीं राजस्थान की टीम में डॉर्सी शार्ट और श्रेयस गोपाल को जगह मिली है। वहीं, ईश सोढ़ी और महिपाल लोमरोर को बाहर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here