लखनऊ एयरपोर्ट पर बनेगा नया टर्मिनल-जयन्त सिन्हा

0
97

लखनऊ, 02 मई । केन्द्रीय नागरिक विमानन राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा ने कहा कि लखनऊ एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बनाया जायेगा, इसे अत्यन्त सुन्दर तरीके से डिजायन किया गया है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त यह टर्मिनल यात्रियों के लिए सुकूनदेह तो होगा ही प्रदेश के विकास में भी मील के पत्थर की भूमिका अदा करेगा। श्री सिन्हा इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के सभागार में हिन्दुस्थान समाचार द्वारा बुधवार को आयोजित उत्तर प्रदेश विकास संवाद कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।



उन्होंने कहा कि 75 साल में देश के केवल 75 एयरपोर्ट थे, यानि हर साल एक एयरपोर्ट। लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद एक साल में ही दो एयरपोर्ट की संख्या बढ़कर 20 तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 18 माह पहले पूरे देश का आम नागरिक योजना शुरू की थी, इसका प्रभाव यह रहा कि देश भर में एयरपोर्ट की संख्या 75 से बढ़कर 100 हो गई है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार साइकिल वाली थी, जो साइकिल की गति से विकास कर रही थी, लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार बुलेट ट्रेन और हवाई जहाज की गति से विकास कार्यों को अंजाम दे रही है। उन्होंने प्रदेश की जनता को आश्वास्त किया कि दीपावली से पहले वे वैश्विक सुविधाओं से युक्त पांच हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में बनने वाले देश के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे। यह भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करकमलों से होगा। इससे उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरे प्रदेश का विकास होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here