कानपुर:कपड़ा कारोबारियों से करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

0
476

-फरार दो साथियों की पुलिस कर रही है तलाश
कानपुर, 30 अप्रैल । शहर की सबसे बड़े रेडीमेड मार्केट में दो दर्जन से अधिक व्यापारियों को फर्जी चेक देकर करोड़ों का चूना लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये दो आरोपियों की पुलिस टीम तलाश कर रही है। ठगी करने वाले सभी आरोपी मेरठ के रहने वाले है।

हमराज काम्पलेक्स के रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करने वाले व्यापारियों से ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है वह मेरठ का रहने वाला दानिश है। जिसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर कानपुर शहर के कारोबारियों को पहले अपने झांसे में लिया और फिर उन्हें फर्जी चेक सौंप कर एक करोड़ की कीमत का माल बुक करवाया और फरार हो गये।

इन लोगां ने दो दर्जन से अधिक कारोबारियों के साथ ठगी की थी। व्यापारियों ने जब गिरोह के द्वारा दी गयी चेक को बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गयी। जिसके बाद व्यापारियों के होश उड़ गये। व्यापारियों ने अपनी शिकायत एसएसपी अखिलेश कुमार से की। जिसके बाद एसपी सिटी अनुराग आर्या को इस मामले की जिम्मेदारी दी गयी। पुलिस टीम में अनवरगंज सहित बेकनगंज के कई चौकी प्रभारियों को शामिल करते हुए मेरठ भेजा गया।

वहां पर दस दिन की मेहनत के बाद पुलिस ने आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक अनवरगंज श्वेता यादव ने सोमवार को पत्रकार वार्ता कर बताया कि पूछताछ में दानिश ने बताया कि उसके साथ के सभी लोग एक महीने तक हरबंशमोहाल के एक होटल में नाम बदल कर रहे। उसके बाद व्यापारियों को अपने विश्वास में लिया। सीओ ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर लगभग 65 लाख का माल बरामद कर लिया गया है। दानिश के अन्य दो साथियों की तलाश में टीमें जुटी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here