कानपुर ; चप्पल कारखाने में लगी आग, दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

0
171

कानपुर, 30 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में चमनगंज स्थित चप्पल कारखाने में आग लग गई। सकरी गली में कारखाना होने व उसमें आग से इलाके में हड़कम्प मच गया। आग से आसपास रहने वाले परिवार घरों से बाहर निकल आये। क्षेत्रीय लोगों की सूचना पर कई गाड़ियां दमकल की मौके पर पहुंची और आग को काबू करने में जुट गई।

चमनगंज थानाक्षेत्र में रूपम चौराहे के पास बने हसरत मोहानी कम्पाउंड में मुश्ताक की लेदर चप्पलों का कारखाना है। सोमवार को कारखाने में अचानक आग लग गई। धुआ निकलता देख कारखाने में काम कर रहे कर्मचारी भाग निकले। जैसे ही लोगों को आग की जानकारी हुई, तो हड़कम्प मच गया। कारखाने में बढ़ती आग को देख आसपास रहने वाले घरों में आग लगने का खतरा सताने लगा और महिलाएं, बच्चों समेत बाहर निकल आई।

सूचना पर पहुंची चार दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के सीएफओ एम.पी. सिंह ने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल आग से जनहानि नहीं हुई है। हालांकि आग से लाखों के माल जलने से नुकसान हुआ है। दमकल अफसर के मुताबिक सकरी गली में कारखाना होने से आग बुझाने में थोड़ी परेशानी जरूर हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here