राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बुद्ध पूर्णिमा की बधाई

0
283

नई दिल्ली, 30 अप्रैल । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि बुद्ध पूर्णिमा पर सभी देशवासियों और विश्वभर के बौद्ध समुदाय को बधाई। भगवान बुद्ध का अहिंसा, प्रेम और करुणा का संदेश हमें सभी के कल्याण के लिए कार्य करने की शक्ति प्रदान करता है। उनकी शिक्षाएं हमें विश्व-बंधुत्व की राह पर चलने के लिए प्रेरित करें।



उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि भगवान बुद्ध के जन्मदिन ‘बुद्ध पूर्णिमा’ के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आइए हम भगवान बुद्ध द्वारा दिखाए गए सार्वभौमिक प्रेम, करुणा और सहिष्णुता के सिद्धांतों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हों। वेंकैया ने कहा भगवान बुद्ध का शांति, सत्य और करुणा का शाश्वत संदेश हमेशा लोगों को धर्म के मार्ग पर चलने और उनके आदर्शो के आचरण के लिए प्रेरित करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध की शिक्षाएं 21वीं शताब्दी में बेहद प्रासंगिक हैं। वह एक जीवन था जो पीड़ा को कम करने और समाज से अन्याय को दूर करने के लिए समर्पित था। उनकी करुणा ने उन्हें लाखों लोगों तक पहुंचा दिया है। बुद्ध पूर्णिमा की सभी को बधाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here