कानपुर:बैंक मैनेजर समेत दो घर को चोरों ने बनाया निशाना, लाखों के जेवर-नकदी किया पार

0
233

कानपुर, 29 अप्रैल । कल्याणपुर क्षेत्र में चोरों के आतंक के आगे पुलिस घुटने टेकते नजर आ रही है। लगातार इलाके में हो रही चोरियों से पुलिस की सक्रियता पर फिर से सवाल उठने लगे है। बीते दिनों कल्याणपुर क्षेत्र में केस्को ठेकेदार के घर हुई लाखों की चोरी का पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है,

वहीं शनिवार देर रात रावतपुर गाँव के गणेश नगर निवासी बैंक मैनेजर के घर चोरों ने धावा बोलकर लाखों के जेवर और नकदी पर हाथ साफ़ कर भाग निकले। इसी तरह चट्टा संचालक के घर पर चोरों ने घटना को अंजाम देते हुए हजारों की नकदी पार कर दी। तो वहीं दूसरी तरफ पीड़ित लोगों का आरोप है कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने खानापूर्ति करके लौट गयी।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रावतपुर गांव स्थित गणेश नगर के रहने वाले ओम प्रकाश तिवारी, अशोक नगर स्थित कोआपरेटिव बैंक में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। परिवार में पत्नी कालिंद्री देवी के अलावा तीन बेटियां में दो बेटियां शादीशुदा है जबकि सबसे छोटी तीसरी बेटी की सोमवार को वरीक्षा है। बैंक मैनेजर ने बताया कि सबसे छोटी बेटी की शादी तय कर दी है।

जिसको लेकर खाते से साढ़े तीन लाख रूपये निकाले थे। रात को खाना खाकर सब लोग सोने चले गये। रविवार सुबह देर से नींद खुली तो देखा कि कमरे में रखी अलमारी का ताला टूटा था और उसमे रखे पांच लाख के जेवर और साढ़े तीन लाख कैश गायब थे। बैंक मैनेजर के मुताबिक चोर मेन गेट से कूदकर अंदर घुसे थे और चोरों ने सो रहे परिवार के सदस्यों पर नशीला स्प्रे डालकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। वहीं परिजनों के मुताबिक सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मात्र खानापूर्ति करके लौट गयी। जिसको लेकर पीड़ित बैंक मैनेजर व उनके परिजनों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

चट्टा संचालक के यहां चोरी
इसी तरह बैंक मैनेजर के घर के पीछे सटे चट्टा संचालक अवध नारायण के घर चोरों ने निशाना बनाया और हजारों की नकदी सहित माल पार कर दिया। रविवार को बेटे अनुज ने कमरे में जाकर देखा तो भूसा लेने के लिए रखे 32 हजार की नकदी गायब थी। उसका मोबाइल व पैंट सहित अन्य कीमती सामान भी घर में नहीं मिला। इसके बाद जब वह घर के बाहर निकला तो पड़ोस में बैंक मैनेजर के यहां चोरी की घटना मालूम हुई और पड़ोसी होने के नाते मैनेजर के घर चले गये तो वहां पर उसका पैंट पड़ा मिला है।

जिससे माना जा रहा है कि चोरी की वारदात के बाद चोरों ने पैंट से रूपये आदि निकालने के बाद वहां पर पैंट छोड़कर भाग निकले और दोनों घटनाओं को चोरों के एक ही ग्रुप के लोगों ने अंजाम दिया। तो वहीं पुलिस मामले की जांच करते हुए कार्यवाही में जुट गई है।

जिम्मेदारों का कहना
दो घरों पर हुई लाखों की चोरी पर सीओ राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। इसके साथ पीड़ितों द्वारा पुलिस पर लापरवाही का लगाए जा रहे आरोपों की भी जांच कराई जाएगी।

कल्याणपुर थानाक्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर व दो घरों पर हुई चोरी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजीव सुमन खुद थाना जाकर इंस्पेक्टर और स्टॉफ के कर्मचारियों की जमकर क्लास लगाई। एसपी ने सख्त निर्देश दिया कि क्षेत्र में अपराध को नियंत्रण करने के लिए बीट पुलिस अपनी कार्यशैली में बदलाव करें वरना कार्रवाई को तैयार रहें। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम को लगा दिया गया है और जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here