प. बंगाल : शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज, TMC ने जारी किया सबूत

0
23

कोलकाता/नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। राज्य के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर कोलकाता में विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया है।

इसके साथ ही टीएमसी ने बंगाल हिंसा के तीन वीडियो जारी किए हैं। कोलकाता में टीएमसी ने हिंसा के खिलाफ विरोध मार्च निकालने की बात कही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान कोलकाता में हुई हिंसा से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। तृणमूल कांग्रेस की ओर से जारी वीडियो में लोग आगजनी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओब्रायन के ट्विटर अकाउंट से इन वीडियो के माध्यम से आरोप लगाया गया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह किस तरह से रोड शो के दौरान बीजेपी के गुंडे कैसे उत्पात मचा रहे हैं। हिंसा के इस पहले वीडियो में नजर आ रहा है कि भाजपा के झंडे वाली कुछ गाड़ियां वहां से होकर गुजर रही हैं और भगवा कपड़ों में कुछ लोग हाथ में भाजपा का झंडा थामे सड़क पर खड़े वाहनों को तोड़ रहे हैं।

यही नहीं भगवाधारियों के हाथों में लाठी डंडों के अलावा पत्थर भी साफ दिखाई दे रहे हैं। जबकि कुछ वाहनों में आग की लपटें उठती दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही अन्य दो वीडियो में भी हिंसा और आगजनी करते कुछ लोग नजर आ रहे हैं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो पर यहां मंगलवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके। इसके बाद कॉलेज स्ट्रीट के पास हिंसा भड़क उठी, जिसमें तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया था।

शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी वीडियो जारी किया है। वीडियो के माध्यम से भाजपा ने टीएमसी पर अमित शाह के रोड शो में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है। अमित मालवीय ने लिखा है कि टीएमसी समर्थकों ने भाजपा अध्यक्ष के रोड शो में बाधा डालनी चाही, जिससे स्थिति बिगड़ती चली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here