कुशीनगर हादसा: मुख्यमंत्री पहुंचे कसया एयरपोर्ट

0
589
No

कुशीनगर, 26 अप्रैल । उप्र के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर हुई गुरुवार की सुबह एक ट्रेन दुर्घटना में स्कूल के 16 बच्चों की मौत हो गई, जबकि वैन चालक समेत चार बच्चे गम्भीर रूप से घायल हैं। मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर लैंड कराने के लिए जिला प्रशासन कसया एयरपोर्ट पहुंच गया है। एसडीएम एसपी शुक्ल कर रहे हैं तैयारियों की देखरेख। यहां से मुख्यमंत्री सीधे जिला अस्पताल जाएंगे। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

कुशीनगर में सुबह 6ः50 बजे हुई दुर्घटना में सिवान (बिहार) से गोरखपुर जाने वाली 55075 अप सवारी गाड़ी और डिवाइन मिशन स्कूल की वैन की भिड़ंत हो गई। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। घटना के वक्त बच्चाें को लेकर वैन चालक स्कूल जा रहा था। रास्ते में ड्राइवर इयर प्लग लगाकर गाना सुन रहा था। दुदही-रजवाबर समपार फाटकविहीन क्रासिंग पर जैसे ही वैन चढ़ी, सिवान से गोरखपुर जाने वाली सवारी गाड़ी आ गई। ट्रेन देख बच्चों ने शोर मचाया पर ड्राइवर सुन नहीं सका और वैन चपेट में आ गई। उसके परखच्चे उड़ गए।

घटना की जानकारी होते ही इलाके में कोहराम मच गया। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी और स्वास्थ्य महकमे की टीम आवश्यक कार्यवाही में लगी है। घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है। मृतक बच्चों में कामरान, अरशद, अतिउल्लाह, नजीर, हरिओम, गोलडेन, साजिदा, तमन्ना, मनुदिन की पुत्री, अनल नजीर, रागनी, रवि, टुन्नू शामिल हैं। मौके पर क्षेत्रीय विधायक अजय लल्लू ने पहुंचकर राहत बचाव कार्य में हाथ बंटाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृत छात्रों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वह कुशीनगर पहुंच गए हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को हर संभव मदद और चिकित्सीय सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, 2-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने आयुक्त गोरखपुर को इस दुर्घटना का कारण जानने के लिए तत्काल जांच शुरू करने के भी निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here