कानपुर: शादी का झांसा देकर बीजेपी विधायक का गनर करता रहा युवती से दुष्कर्म

0
704

कानपुर, 25 अप्रैल । बर्रा थानाक्षेत्र में रहने वाली युवती से बीजेपी विधायक के सिपाही गनर पर शादी कर झांसा देकर शारीरिक सम्बंध बनाये। शादी तय होने के बाद जब सिपाही के दूसरी जगह शादी करने की जानकारी मिलते ही युवती वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिली और शिकायत की। एसएसपी ने सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए जांच के आदेश दिये है।

मूलरूप से झांसी के चिरगांव में रहने वाला सतीश कुमार दीक्षित का बेटा दीपक दीक्षित पुलिस विभाग में सिपाही है। इन दिनों वह कानपुर जनपद में बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी के गनर के रूप में कार्यरत है। सिपाही ने बर्रा थाने में तैनाती के दौरान बर्रा विश्व बैंक में रहने वाली युवती को शादी की बातचीत की। दोनों परिवारों ने शादी के लिए दो साल पूर्व 29 सितम्बर 2016 को शादी के लिए बातचीत हुई। शादी की बातचीत होने के बाद सिपाही ने युवती से बातचीत बढ़ानी शुरू कर दी।

सिपाही ने 4 दिसम्बर 2016 को युवती के साथ बरीक्षा होने के बाद नजदीकियां बढ़ाते हुए युवती को आते-जाते रास्ते में रोककर घुमाने लगा। पीड़िता ने बताया कि 3 सितम्बर 2017 को सिपाही बहला फुसलाकर उसको अपनी बाइक पर बैठाकर अपने कमरे में ले गया। जहां उसने अपनी होने वाली पत्नी का हवाला देकर शारीरिक सम्बंध बनाये। यही नहीं उसने इसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। उसके बाद 29 सितम्बर 2017 को गोद भराई व तिलक समारोह होने के बाद भी सिपाही ने अश्लील वीडियो दिखाकर कई बार शारीरिक सम्बंध बनाता रहा।

लोक-लज्जा के डर से घरवालों को कुछ नहीं बता सकी। तिलक समारोह के तीन माह बाद सिपाही के परिजनों ने दहेज में बोलेरो कार की मांग की और असमर्थता जताने पर झगड़ा भी किया था। इसके बाद से सिपाही दूरी बनाने लगा था। बुधवार को युवती व उसके परिवार को जैसे ही पता चला कि सिपाही दूसरी जगह शादी करने जा रहा है तो पीड़िता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार के कार्यालय पहुंची और शिकायत की। एसएसपी ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी सिपाही के खिलाफ बर्रा थाने में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जांच के आदेश दिये।

थानाध्यक्ष भाष्कर मिश्र ने बताया कि सिपाही के खिलाफ युवती व उसके परिजनों ने धोखाधड़ी, बलात्कार व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। सिपाही को पकड़ने के लिए टीमें लगा दी है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। वहीं मामले में बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी ने बताया कि गनर आते-जाते रहते हैं। आरोपी सिपाही मेरा गनर रह चुका है। मौजूदा समय में वह हटा दिया गया है। इससे ज्यादा मुझे सिपाही की हरकतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here