कानपुर:डीएम ने जिला उद्योग केंद्र के निरीक्षण के दौरान गायब कर्मचारियें से मांगा स्पष्टीकरण

0
191

कौशल विकास केंद्र के शिक्षक को भी हटाने के दिए निर्देश
कानपुर, 24 अप्रैल । जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने मंगलवार सुबह जब जिला उद्योग केंद्र का निरीक्षण किया तो यहां पर न केवल कर्मचारी गैर हाजिर मिले बल्कि तमाम अव्यवस्थाएं भी मिलीं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए गए। इसी तरह एक कौशल विकास केंद्र के निरीक्षण में यहां पर ऐसा शिक्षक मिला, जो पूरी अर्हता न रखने के बावजूद यहां पर शिक्षण कार्य कर रहा थे। इसे भी हटाने के निर्देश डीएम ने दिए हैं।

सुबह 11 बजे के करीब जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह,सबसे पहले फजलगंज स्थित जिला उद्योग केंद्र पहुंचे। यहां पर उन्होंने जब हाजिरी रजिस्टर चेक किया तो दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसके अलावा प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र भी गायब मिले। इस पर डीएम ने गायब कर्मचारियों का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जब यहां का जायजा लिया गया तो शौचालयों की दशा काफी खराब और पेयजल की व्यवस्था भी दुरूस्त नहीं मिली।

इस पर डीएम ने यहां मौजूद अफसरों पर नाराजगी जताते हुए व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इसी तरह जब पनकी स्थित कौशल विकास केंद्र का निरीक्षण किया,तो यहां कई छात्र गायब मिले। यहां पढ़ा रहे शिक्षक की जब शैक्षिक योग्यता पूछी गई तो पता चला कि वह अभी बीकॉम अंतिम वर्ष का छात्र है,जबकि कौशल विकास केंद्र में शिक्षण कार्य की योग्यता कम से कम बीकॉम होना चाहिए। इस पर नाराज डीएम ने संबंधित शिक्षक को हटाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here