कानपुर:सांसदों की लोकप्रियता की कसौटी बना ग्राम स्वराज अभियान

0
337

सचेंडी में भाजपा सांसद ने बतायी सरकार की योजनाएं
कानपुर, 24 अप्रैल । मिशन 2019 को ध्यान में रखकर चलाए जा रहे ग्राम स्वराज अभियान में सांसदों की लोकप्रियता कसौटी पर है। इसी के तहत,जिन सांसदों का प्रदर्शन कमजोर रहा,उनके टिकट इस चुनाव में मुश्किल लग रहे हैं। यही वजह है कि,सांसद अब अपने क्षेत्रों में पूरा जोर लगाए है। कानपुर लोकसभा में उपवास के जरिए शक्तिप्रदर्शन के बाद,अकबरपुर से भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले अपने लोकसभा क्षेत्र में ग्राम स्वराज अभियान के माध्यम से फिजा बनाने में लगे हैं।


मिशन 2019 जैसे-जैसे करीब आ रहा हैए वैसे-वैसे भाजपा अपनी चुनावी तैयारी तेज कर रही है। जनता से जुड़े कार्यक्रमों में सांसदों की भागीदारी तय कर उनकी लोकप्रियता परखी जा रही है। ग्राम स्वराज अभियान के तहत रात्रि चौपाल से लेकर विभिन्न आयोजन इसकी कड़ी बने हैं। इनकी सफलता और असफलता भी सांसदों का टिकट बचने और कटने का कारण बन सकती है।


पीएम मोदी के इसी ग्राम स्वराज अभियान में अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले भी लगे हुए हैं। इसी के तहत मंगलवार को सचेंडी में पंचायत राज दिवस के मौके पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने यहां पर केंद्र सरकार की योजनाओं को बताया। गांवों को ओडीएफ करने के साथ सफाई पर ध्यान देने के लिए ग्रामीणों का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तथा प्रदेश सरकार जनता के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाए ला रही है।

जनता को भी इसके क्रियान्वयन में अपना सहयोग करना है, क्योंकि जब तक लोगो की सहभागिता नहीं होती कोई योजना सफल नहीं होती। सभी को अपना आधार कार्ड, बैंक अकाउंट अवश्य खोलना चाहिए ताकि शासन की योजनाओ का लाभ सीधे उनके खातों में जा सकें।

जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने चौपाल में ग्रामीणों को बताया कि 361 लोगो को वृधावस्था पेंशन, 123 को विधवा पेंशन, 69 दिव्यांगों को दिव्यंजन पेंशन तथा 962 शौचालय निर्माण हो चुके है। मई तक ग्राम को ओडीएफ करा दिया जाये। इस दौरान सांसद और डीएम ने नवजात बच्चों को मिशन इंद्रधनुष योजना के तहत बच्चों को दवा पिलाया तथा वहां के पास में बने प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here