कानपुर : व्यापारी को नशीला स्प्रे सुघाकर की एक लाख रूपये की टप्पेबाजी

0
669

कानपुर, 24 अप्रैल । कलक्टरगंज थानाक्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने टेम्पो में बैठे व्यापारी के ऊपर नशीला स्प्रे डाल बेहोश कर दिया। बेहोशी के दौरान शातिर व्यापारी के बैग से एक लाख रूपये निकालकर नौ-दो-ग्यारह हो गये। होश आने पर पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

झांसी रोड राजपुर में रहने वाला अनिल कुमार कपड़ा व्यापारी है। मंगलवार को व्यापारी राजपुर से बस द्वारा कानपुर स्थित विजय नगर पहुंचे। यहां से व्यापारी घंटाघर जाने के लिए टेम्पो में बैठ गये। टेम्पो में पहले से बैठे दो युवकों में एक ने व्यापारी के ऊपर नशीला स्प्रे छिड़क दिया। जिससे वह बेहोश हो गया और दूसरे युवक ने व्यापारी के बैग से रूपये निकाल लिये। व्यापारी के होश में आने से पूर्व ही शातिर युवक टेम्पो से उतर कर भाग निकले।

पीड़ित व्यापारी को जब होश आया, तब उसने बैग खोला तो उसमें रखे रूपये गायब थे। पीड़ित ने घटना की सूचना साथी व्यापारियों और पुलिस को दी। जानकारी पर पहुंचे व्यापारी कलक्टरगंज थाने के पास हंगामा करने लगे। सूचना पहुंची पुलिस ने व्यापारियों को समझा-बुझाकर शांत कराया और दबौली निवासी टेम्पो चालक महेश चन्द्र गुप्ता से घटना के सम्बंध में पूछताछ की। पीड़ित ने बताया कि वह कानपुर कपड़े के व्यापार के लिए आते रहते हैं। टेम्पो में किसी ने नशीला स्प्रे डालकर उन्हें बेहोश कर दिया और रूपये निकाल लिये। टेम्पो के कोपरगंज के पास पहुंचने पर होश आया।

मामले में साथी व्यापारियों को पता चलने पर कहा, शहर में ऐसी घटनाएं दिन पर दिन बड़ती ही जा रही हैं। जिनसे बाहर से आने वाला व्यापारी कानपुर आने से कतरा रहे हैं। जिससे व्यापार पर भी असर पड़ रहा है। इंस्पेक्टर अशोकधर पांडेय ने बताया कि टेम्पो चालक को पकड़कर पूछताछ की जा रही हैं। साथ ही घटना स्थल और टेम्पो में बैठी सवारियां जहां-जहां उतरी हं, वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरां के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here