कानपुर (बिधनू): जामू गॉव में आग से राख हुई 70 बीघे गेहूं की फसल

0
361

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर : खेतों के ऊपर से निकली एलटी लाइन में हुए शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने डेढ़ दर्जन किसानों की मेहनत को राख में बदल दिया .

जानकारी के अनुसार बिधनू के जामू गॉव के शिवराम के अड्डे में मंगलवार दोपहर खेतों के ऊपर से निकली एलटी लाइन के तारों में अचानक हुए शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी से गेहूं की पकी फसल पर आग लग गयी और देखते ही देखते आग ने हवा के साथ विकराल रूप लेते हुए आस पास के खेतों मे तेजी के साथ फैलना शुरू कर दिया .

खेतों से आग की तेज लपटों को उठता देख सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण बाल्टी लेकर खेतों की तरफ भागे और ट्यूबवेल चलाकर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए उधर सूचना के 1 घँटे बाद पहुंची दमकल की 2 गाड़ियों ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक तकरीबन 70 बीघे फसल जल चुकी थी .

*मौके पर पहुंचे पूर्व विधायक*

जामू गॉव के शिवराम के अड्डे पर आग से 70 बीघे फसल जलने की सूचना पर सपा के पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला मौके पर पहुँचे और पीड़ित किसानों को उचित मुवायजा दिलाने का आश्वासन दिया है .

इन किसानों का हुआ नुकशान

हरिमोहन चंदेल,रामबहादुर,शिवविजय,वीरेंद्र प्रताप,गोवर्धन,सल्लू ,कल्लू ,ओमकार,चन्द्रभान,प्रह्लाद,रामभान,इंद्रभान,शिवभान,शिवचरन, शशिभूषण,भैयालाल की गेहूं की फसल आग से जलकर खाक हो गई .

इनसेट

आग से झुलस गया युवक

खेतों में लगी आग को बुझाने के दौरान जामू गॉव का युवक सत्यम 18 वर्ष पुत्र देवीदीन हवा के चलते आग की लपटों में घिरकर झुलस गया जिसे परिजन आनन फानन बिधनु सीएचसी लेकर पहुंचे जहां पर उसका इलाज जारी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here