हरौनी स्टेशन पर बवाल के चलते छह घंटे बाधित रहा कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग

0
288

कानपुर, 23 अप्रैल । कानपुर-लखनऊ रेलखण्ड के हरौनी स्टेशन के पास अप व डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन एक युवक के कटने के बाद हुए बवाल से प्रभावित हो गया। सैकड़ों लोगों की भीड़ के ट्रैक का घेराव करते हुए हंगामा करने से लखनऊ कानपुर के बीच चलने वाली सभी मेमू ट्रेनें रद्द कर दी गयी। वहीं कई ट्रेनें 5 से 6 घंटे तक फसी रही। इस बवाल से ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कानपुर से लखनऊ रेल रूट पर स्थित हरौनी स्टेशन पर सोमवार एक युवक ट्रैक पार कर रहा था। तभी अचानक आई ट्रेन की चपेट में युवक आ गया और उसकी कटकर मौत हो गयी। घटना से गुस्सायें लोगों ने हंगामा करते हुए ट्रेनों पर पथराव कर दिया। जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गयी। रेल प्रबंधन ने भीड़ का आक्रोश देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से इस रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया।

सैकड़ों की संख्या में हरौनी स्टेशन पर जमा भीड़ के बवाल करने के चलते लखनऊ-कानपुर की सभी मेमू ट्रेन निरस्त कर दी गयी। इसके साथ है कई एक्सप्रेस ट्रेनें बवाल बंद होने तक जहां की तहां खड़ी रहीं। बवाल खत्म होने पर करीब पांच से छह घंटे बाद रूट पर गाड़ियों का संचालन शुरू किया जा सका। इस घटना के दौरान ट्रेनों में फसे यात्रियों को भीषण गर्मी में खासी दिक्कतें उठानी पड़ी। कानपुर स्टेशन पर खड़ी एक एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में मोहम्मद राजा खान व विजय पोरवाल ने बताया कि ट्रैक में बवाल के चलते वह लोग काफी देर से ट्रेन में भूखे-प्यासे फसे रहें।

इस दौरान पानी बेच रहे वेंडरों ने भी मौके का फायदा उठाते हुए दोगुने दामों पर पानी की बोतलों के दाम वसूले। वहीं आफिस जाने वाले समय से नहीं पहुंच सके। घटना में गलती किसी की भी हो, लेकिन आखिरकार समस्या यात्रियों को झेलनी पड़ी। कानपुर सेंट्रल स्टेशन मास्टर आरपीएन त्रिवेदी ने बताया कि हरौनी में हुए हादसे के चलते लखनऊ की ओर जा रही दर्जनों गाड़ियां फसी रहीं। इस रूट पर गाड़ियां का संचालन करीब छह घंटे बाद बहाल हो सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here