कानपुर:बच्चे ने तिरपाल पर फेंकी जलती हुई माचिस, आधा दर्जन घरों में लगी आग

0
320

कानपुर, 22 अप्रैल । बिल्हौर थानाक्षेत्र में बच्चों ने खेल-खेल में एक तिरपाल में आग लगा दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास बने मकानों को अपनी चपेट में ले लिया।


आग से पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया और आनन-फानन में तमाम लोग अपने मकानों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गये। स्थानीय लोगां ने अग्निशमन विभाग को आग की जानकारी दी, लेकिन न तो फायर की कोई टीम मौके पर पहुंची और न ही स्थानीय पुलिस। एक घंटे तक स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया।
बिल्हौर तहसील के मकनपुर कस्बे में कुछ बच्चे खेल-खेल रहे थे। उसी दौरान किसी बच्चे ने माचिस जलाकर पास में पड़े तिरपाल में आग लगा दी। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास बने करीब आधा दर्जन मकानों को अपनी चपेट में लिया। स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग और पुलिस को आग लगने की जानकारी दी, लेकिन एक घंटे तक कोई सहायता नहीं पहुंची। अग्निशमन व पुलिस के न आने पर स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे।

आग की विकरालता को देखते हुए कस्बे के सभी लोग अपने मकानों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया। इस बीच आग से कई घरों का सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय निवासी सलमा ने बताया कि मोहल्ले के बच्चे रविवार के चलते खेल रहे थे। इस बीच एक बच्चे ने जलती हुई माचिस तिरपाल पर डाल दी और उससे आग लग गई। आग से कई घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। गनीमत यह रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here