हेमा के लिए वोट मांगने मथुरा पहुचे धर्मेन्द्र

0
29

मथुरा। अपनी बसंती को चुनावी रण में जिताने के लिए वीरू भी मैदान में कूद पड़ा है। कड़ी धूप में ब्रज की गलियों और गांवों में धूम धूम अपनी बसंती के लिए लोगों से मतदान करने की अपील कर रहा है। जी हां, माया नगरी से इतर ब्रज की नगरी मथुरा में सिनेमा के हीमैन धमेंद्र अपनी ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी को जितवाने के लिए सभाएं करने को पहुंच चुके हैं।
भाजपा ने एक बार फिर हेमा मालिनी को टिकट दिया है, तो कांग्रेस ने महेश पाठक, राष्ट्रीय लोक दल ने कुंवर नरेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। इनके अलावा 3 निर्दलीय प्रत्याशी भी किस्मत आजमा रहे है। मथुरा में दूसरे चरण में यानी 18 अप्रैल को मतदान होगा।
रविवार को मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के पति धमेंद्र जनसभा करने पहुंचे।

सबसे पहले मथुरा के सौंख में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। लोगों से वोट मांगे और कहा कि वे खुद किसान पुत्र हैं। हेमामालिनी ब्रज के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। उनकी जीत ब्रजवावासियों की जीत है।बकौल धर्मेंद्र, आज हर जाट में यही जज्बा है। वो खेत में काम कर लेता है तो जरूरत पडने पर सिर पर कफन बांध कर देश के लिए अपने प्राण देने भी चल पड़ता है।

धर्मेंद्र ने मथुरा सीट के उस हिस्से में प्रचार किया जहां जाट आबादी ज्यादा है। भाजपा का मानना है कि धर्मेंद्र के प्रचार से उसे जाट वोट मिलेंगे। कड़ी धूप के बावजूद भी सिने अभिनेता को एक नजर देखने की ललक इतनी अधिक थी कि लोग दो घंटे तक गर्मी में अपने अभिनेता का इंतजार करते रहे। सिर पर हैट और गहरे हरे रंग की शर्ट में धमेंद्र को सिर्फ एक नजर देखने के लिए लोगों की भीड़ उत्घ्साह से भरी थी।

हेमा और धमेंद्र की जोड़ी को मोबाइल के कैमरे में कैद करने के लिए लोग खासे उत्सुक थे। धमेंद्र ने हेमा के साथ तीन विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं कर रहे हैं। उनकी सभाएं जाट बहुल इलाकों में रखी गई हैं।सबसे पहली सभ्घ् उनकी चुनावी सभा खूंटैल पट्टी के जाट बहुल सौंख में लगाई गई है। इसके बाद बलदेव विधानसभा क्षेत्र में उनके चार घंटे के कार्यक्रम की अनुमति ली गई है।

संभावना है कि चुनावी सभा के अलावा यहां वे रोड शो करें। भाजपा की कोशिश मिनी छपरौली माने जाने वाली इस जाट बेल्ट को हेमा मालिनी के लिए लामबंद करने की है। अंतिम चरण में शाम पांच बजे से रात आठ बजे तक उनका चुनावी कार्यक्रम मांट विस क्षेत्र के बाजना में लगाया गया है।मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने आज मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी तथा अपनी पत्नी हेमा मालिनी का प्रचार किया। धर्मेंद्र ने लोगों को अपने बचपन की कहानी सुनाई और देशभक्ति तथा राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया।

अभिनेता ने कहा कि जब मैं चार साल का था, तब देश में अंग्रेजों का राज था। पिताजी खेती करते थे और स्कूल में पढ़ाते भी थे। यह नौकरी उन्हें अंग्रेजों ने दी थी। मां अपने बेटे को देशभक्त बनाना चाहती थी, इसलिए मेरे हाथों में तिरंगा दे देती थी। मैं सड़कों पर दौड़ता और इंकलाब जिंदाबाद के नारा लगाता। शाम को बाबूजी घर आते तो मां को डांटते कि अंग्रेजों को पता चल जाएगा तो मेरी नौकरी चली जाएगी। मां कहती, नौकरी कल जाती हो तो आज जाए, पर मैं अपने बेटे को देशभक्त जरूर बनाऊंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here