कानपुर :पुलिस बताकर महोबा के व्यापारी से लाखों की टप्पेबाजी

0
42

कानपुर, 17 अप्रैल । कानपुर बाजार करने आये महोबा के किराना कारोबारी को बाइक सवार युवकों ने रोक लिया और अपने को पुलिस कर्मी बताया। इसके बाद तलाशी लेने की बात कही और लाखों रूपयों से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गये। टप्पेबाजी होने पर कारोबारी ने पुलिस को जानकारी दी और मौके पर पहुंची पुलिस आस-पास के लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल जांच में जुट गई।

महोबा जनपद के कबरई निवासी प्रमोद कुमार पुरवार किराना कारोबारी है और हर 10 से 15 दिनों के अंतराल पर कानपुर बाजार करने आते हैं। इसी क्रम वह मंगलवार को मंगलवार सुबह महोबा से बस द्वारा झकरकटी बस अड्डा में उतरने के बाद ऑटो से घंटाघर पहुंचे। जिसके बाद पैदल नया गंज किराना मार्केट जाने लगे तभी एक्सप्रेस रोड पर बाइक सवार चार लोगों ने रोक लिया और अपने आपको पुलिसकर्मी बताकर बैग चेक करने को कहा।

पुलिस का मामला समझ कारोबारी ने रूपयों से भरा बैग चेक कराने लगे और इसी बीच उन्होंने कारोबारी को धक्का देकर रूपयों से भरा बैग लेकर रफूचक्कर हो गये। जिसके बाद टप्पेबाजी का शिकार हुए व्यापारी ने हरवंश मोहाल थाने को सूचना दी। जानकारी पर पहुंचे हरवंश मोहाल इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक ने मामला कलेक्टरगंज क्षेत्र में आने के चलते कलेक्टरगंज पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे कलेक्टरगंज इंस्पेक्टर ने कारोबारी से घटना की पूरी जानकारी ली। कारोबारी ने बताया कि बैग में ढाई लाख नकद थे और एटीएम कार्ड सहित कुछ कागजात थे।

कलेक्टर इंस्पेक्टर ने बताया कि कारोबारी की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहें हैं। घटना का जल्द खुलासा कर टप्पेबाजों को सलाखों के अंदर किया जाएगा। घटना की जानकारी होते ही व्यापारी नेता विनोद गुप्ता, श्याम अग्रहरि, रोशन गुप्ता समेत दर्जनों व्यापारी मौके पर पहुंच गये और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। व्यापारी व भाजपा नेता विनोद गुप्ता ने कहा कि शहर में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है जिससे कारोबारी और उद्योगपतियों में सदैव खौफ का साया बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here