लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा,बड़े नेताओं को समझाई रणनीति

0
49

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गति प्रदान करेंगी। कांग्रेस ने करीब दो दर्जन प्रत्याशियों को टिकट भी दे दिया है।

अब प्रियंका गांधी के आगमन के बाद से उनके आगे के कार्यक्रम तय होंगे। बताया जा रहा है कि पार्टी कार्यालय पहुचने के बाद उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं को आगामी चुनावी रणनीति पर कई तरह के निर्देश और सुझाव दिये है। यही नही कहा जा रहा कि प्रियंका गांधी का कई अन्य सामाजिक और कर्मचारी संगठनों के नेताओं से मिलने का कार्यक्रम भी है।
सक्रिय राजनीति में कदम रखने के साथ ही कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी के पद पर काबिज प्रियंका गांधी वाड्रा का तमाम कयासों के बाद लखनऊ आने का कार्यक्रम फाइनल हुआ। पार्टी की चुनावी तैयारियों को परवान चढ़ाने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज लखनऊ में रहेंगी।

प्रियंका गांधी आज दिन में करीब 10रू30 बजे लखनऊ के चैधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचीं। वहां पार्टी के पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष के साथ स्वागत किया। सड़क मार्ग से कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय में पहुंचने पर भी उनका जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस कार्यालय में बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

इसके बाद उनकी पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनावों के कांग्रेस प्रत्याशियों और संगठन पदाधिकारियों के साथ भी उनकी बैठकें प्रस्तावित हैं। शाम को उनके प्रयागराज जाने का कार्यक्रम है जहां वह स्वराज भवन में रात्रि विश्राम करेंगी। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि यदि लखनऊ में बैठकें रात तक चलीं तो वह कल सुबह प्रयागराज जा सकती हैं।

प्रयागराज में कल सुबह संगम तट पर पूजन-अर्चन के बाद उनका जलमार्ग से वाराणसी जाने का कार्यक्रम फिलहाल प्रस्तावित है। प्रियंका के लखनऊ आगमन को लेकर दिन भर भ्रम की स्थिति बनी रही। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की ओर से बीती देर रात किये गए ट्वीट की भी इसमें भूमिका रही। ट्वीट में राज बब्बर ने कहा था कि प्रियंका गांधी जी अभी आयी भी नहीं कि उनके लंबे-चैड़े प्रोग्राम आ गए। मान्यवरों प्रियंका जी के प्रोग्राम की पूरी रूपरेखा अभी तैयार हो रही है और प्रशासन के समक्ष भी जा रही है।

जल्द ही आप सबको सूचित किया जाएगा। उनके इस गंभीर ट्वीट के कारण मीडिया में प्रियंका के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता और मीडिया में भ्रम फैला। गौरतलब है कि इससे पहले प्रियंका का लखनऊ आने का कार्यक्रम तीन बार रद हो चुका है।

बहरहाल इलाहाबाद में एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी पर पहुंचे राज बब्बर ने दोपहर बाद स्थिति स्पष्ट की। यह कहते हुए कि प्रियंका गांधी का 18 तारीख को इलाहाबाद का कार्यक्रम तय है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here