राहुल गाँधी, जब आतंकवाद पर समग्र राष्ट्र को पीड़ा होती है तो आपको खुशी क्यों होती है- प्रसाद

0
56

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया और चीन द्वारा तकनीकी आधार पर मानवता के नृशंस हत्यारे मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने में अड़ंगा लगाने पर राहुल गाँधी आलोचना की। प्रसाद ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चीन ने एक बार फिर से कुछ तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित नहीं होने दिया।

मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए अब तक चार प्रयास हुए। पहला प्रयास सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के दौरान 2009 में हुआ, फिर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी-नीत एनडीए सरकार ने 2016, 2017 और अब 2019 में प्रयास किये। इस बार के प्रस्ताव की सबसे उल्लेखनीय बात यह रही कि सुरक्षा परिषद् के स्थायी सदस्यों फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन ने इस प्रस्ताव को रखा था। साथ ही, सुरक्षा परिषद् के अन्य सभी सदस्यों ने इसे सह-प्रस्तावित किया। पहले मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की मुहिम में भारत अकेले प्रयत्न कर रहा था लेकिन आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में भारत के साथ खड़ी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आतंकवाद पर चीन के ढुलमुल रवैये और खूंखार आतंकी मसूद अजहर के मामले में चीन के दुर्भाग्यपूर्ण रवैय्ये पर भारत के विदेश मंत्रालय ने पहले ही बयान दे दिया है कि चीन के इस रुख से भारत और समस्त भारतवासियों को काफी पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा कि कूटनीतिक और रणनीतिक स्तर पर सरकार इस मामले में आगे क्या कदम उठायेगी, इसकी जानकारी समय-समय पर सरकार द्वारा देती जाती रहेगी लेकिन क्या मसूद अजहर जैसे नृशंस हत्यारे के मामले में भी कांग्रेस पार्टी देश से अलग स्वर में बात करेगी? यह गंभीर चिंता का विषय है।

प्रसाद ने कहा कि चीन के कारण मसूद अजहर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित न हो पाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का ट्वीट दुर्भाग्यपूर्ण है, भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी भर्त्सना करती है। राहुल गाँधी के ट्वीट को पढ़ते हुए प्रसाद ने कहा कि राहुल गाँधी, जब आतंकवाद पर समग्र राष्ट्र को पीड़ा होती है तो आपको खुशी क्यों होती है? आप देश पर आये संकट की घड़ी में भी सेलिब्रिटी मूड में क्यों रहते हैं? राजनीति में विरोध लोकतंत्र का हिस्सा है लेकिन आतंकियों पर चीन के चिंताजनक रवैये पर भी आप खुश हो जाते हैं?

राहुल गाँधी, क्या आपको मालूम है कि आपके बयान पाकिस्तान की मीडिया में सुर्खियाँ बनेंगे क्योंकि शायद आपको आजकल पाकिस्तान की मीडिया में अपनी ट्वीट और कमेंट्स को देख कर खुशी होती है। आपके ये बयान जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तर में चाव के साथ पढ़े जायेंगे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह राग दरबारी में जब एक सुर लगता है तो सारे दरबारी उसी स्वर में गाना शुरू कर देते हैं, ठीक उसी तरह का हाल कांग्रेस पार्टी में है। कांग्रेस पार्टी के लगभग सभी नेता देश को नीचा दिखाने की बात पर इकट्ठे होकर राग अलापना शुरू कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here