कानपुर :सड़क हादसे में महिला की मौत पर भीड़ का बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां

0
256

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर, 15 अप्रैल। रेलबाजार थानाक्षेत्र में विपरित दिशा से आए ट्रक की टक्कर में महिला की मौत हो गई। घटना से गुस्साएं परिजनों व भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ व आगजनी का प्रयास किया जाने लगा। जिस पर पुलिस को लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा। घटना के पीछे जनता यातायात विभाग को जिम्मेदार मान रही है।

रेलबाजार के खपरा मोहाल में रहने वाले इश्तियाक की पत्नी आसमा (46) बीती रात चमनगंज इलाके में स्थित हलीम कॉलेज में आयोजित शादी समारोह में गई थी। देर रात घर महिला बेटे अरशद के साथ बाइक पर सवार होकर घर लौट रही थी। रास्त में रेलबाजार थाना अर्न्तगत सीपीसी माल गोदाम के पास ट्रक बाइक सवार मां-बेटे को टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार महिला की मौत हो गई, जबकि बेटा घायल हो गया। घटना देख भीड़ के दौड़ाने पर चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के परिजन, रिश्तेदारों के साथ भारी संख्या में भीड़ पहुंच गई और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे करते हुए भीड़ ने कई वाहनों पर पथराव कर दिया।

इसके साथ ही वाहनों में आग लगाने लगे। घटना व भीड़ के पथराव की जानकारी पर कई थानों की फोर्स पहुंची और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। लेकिन भीड़ का गुस्सा शांत न होने व वाहनों में आग लगाने की कोशिश करने वालों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी भाजते हुए भीड़ को खदेड़ दिया। पुलिस के लाठीचार्ज करते ही सड़कों पर जमा सैकड़ों की भीड़ भाग खड़ी हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधीक्षक कोतवाली अजय सिंह ने बताया कि भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया है। शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए ट्रक कब्जे में लेकर कार्यवाही की जा रही है।

उधर घटना को लेकर मृतका के दामाद आफताब व स्थानीय निवासी शादाब ने कहा, साफतौर पुलिस अगर सही मायने में मित्र पुलिस भरा बर्ताव करती तो शायद इतना बवाल न होता और न ही आक्रोशित भीड़ इतनी उग्र होती। लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाये लाठीचार्ज कर जो दोहरा चेहरा सामने आया है उसको लेकर पुलिस की आलोचना जितनी कम की जाए वो नाकाफी होगी।

इनसेट

पेड़ से टकराई पिकअप चालक की मौत
घाटमपुर थानाक्षेत्र के घुघुवा में रहने वाले हरिनाथ (35) पिकप चालक थे। रविवार को पिकप चालक साथी रामकिशोर के साथ कस्बे की ओर जा रहा था। मुगलरोड के राहा चौराहे के पास चालक पिकप से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी हाइवे किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में चालक हरिनाथ की मौत हो गई।

जबकि साथी रामकिशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों व राहगीरों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त करते हुए परिजनों को जानकारी दी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here