आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़, दो बदमाश और एक पुलिसकर्मी घायल

0
95

आजमगढ़, 15 अप्रैल । जिले में लूट की घटनाओं से परेशान पुलिस को रविवार की सुबह एक बड़ी कामयाबी मिली। सुबह दो थाना क्षेत्रों में पुलिस और लुटेरों के बीच हुई मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरे गंभीर रूप से घायल हो गये, जबकि दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया।

घायल दोनों बदमाशों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया, जबकि घायल सिपाही का इलाज हायर सेंटर में चल रहा है। पुलिस ने बदमाशों के पास से पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद किया है। पुलिस की इस कामयाबी पर डीआईजी आजमगढ़ रेंज ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।
बतातें चलें कि पिछले दो सप्ताह में व्यापारियों से हुए दो लूट की घटनाओं से जिले की पुलिस काफी परेशान थी। पुलिस की कई टीमें लगातार बदमाशों के सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही थी लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल रही थी । इसी दौरान शनिवार की शाम रानी की सराय थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो संदिग्ध अमरजीत और रवि को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो पता चला दोनों अंतरजनपदीय लुटरों के सदस्य हैं ।



पूछताछ के बाद पुलिस को जानकारी मिली कि रविवार को लुटरों का गैंग आजमगढ़ में बड़ी लूट की घटनाओं को अंजाम देने आ रहा है। सूचना के बाद पूरे जिले में पुलिस ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। रविवार की सुबह करीब 7 बजे गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के पास एक बाइक पर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने जब रूकने का ईशारा किया तो दोनोें ने पुलिस टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। लेकिन पहले से चैकन्नी पुलिस ने भी बचाव के लिए गोलियां चलायी जिसमें एक बदमाश को गोली लगी और वह घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान 20 हजार के ईनामी बदमाश पंकज यादव पुत्र रामवृक्ष यादव के रूप में हुई जो जिले के ही मेंहनगर थाना क्षेत्र के हटवा गांव का रहने वाला है। जबकि दूसरा बदमाश मुन्ना पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इस मुठभेड़ में थाने के इंस्पेक्टर के बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने से वे बाल-बाल बच गये।


वहीं, दूसरी मुठभेड़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोटिला बाजार के समीप हुई | इस मुठभेड़ में 20 हजार का ईनामी बदमाश राजतिलक सिंह उर्फ मुन्ना पुत्र विनय कुमार सिंह निवासी बीरभानपुर थाना मेंहनगर घायल हो गया | साथ ही इसी थाने पर तैनात सिपाही मनोज शर्मा के हाथ में गोली लगी। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां बदमाश की हालत गंभीर होने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया जबकि घायल सिपाही मनोज शर्मा का ईलाज हायर सेंटर में चल रहा है। घायल बदमाश राजतिलक सिंह के उपर भी जिले सहित आस-पास के जिलों मेें कई आपराधिक मामले दर्ज हैं । पुलिस ने दोनों मुठभेड़ में बदमाशों के पास से दो पिस्टल, कारतूस, और बाइक बरामद किया।


पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में दोनों ईनामी बदमाश घायल हुए हैं । पकड़े गये सभी लुटेरे आजमगढ, मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर जिलों में लूट की कई घटनाओं में शामिल रहे हैं । इनकों रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी और इनके गैंग में शामिल अन्य सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here