कानपुर :ऐश्वर्या की आत्महत्या का मुख्य आरोपी छात्र गिरफ्तार

0
126

कानपुर, 13 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में कल्याणपुर थानाक्षेत्र में बीते दिनों बीसीए की छात्रा एश्वर्या ने छेड़छाड़ के परेशान होकर फांसी लगा ली थी। घटना में पुलिस ने मुख्य आरोपी छात्र के फरार होने के चलते इनाम घोषित किया था। जिसे पुलिस टीम लगातार दबिश देते हुए गिरफ्तार कर लिया।


कल्याणपुर के आवास विकास में रहने वाले दंत चिकित्सक दिनेश चंद्र शर्मा की बेटी ऐश्वर्या कानपुर विश्वविद्यालय में बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। बीते दिनों छात्रा ने क्लास में पढ़ने वाले छात्रों अनिकेत पांडे व अनिकेत दीक्षित द्वारा लगातार छेड़छाड़ किए जाने से तंग आकर और मामले में पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस की संवेदनहीनता और कार्यशैली को लेकर काफी किरकिरी हुई। मामला सूबे के पुलिस महानिदेशक तक जा पहुंचा।

जिसके बाद पुलिस ने मामले में सबक लेते हुए विश्वविद्यालय की एचओडी ममता तिवारी, चौकी इंचार्ज अजय मिश्रा, आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में आईजी आलोक सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र अनिकेत दीक्षित, चौकी इंचार्ज अजय मिश्रा, एचओडी ममता तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।

तीनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया, लेकिन मुख्य आरोपी अनिकेत पांडे छात्रा के आत्महत्या करने के बाद से लगातार फरार चल रहा था। एसएसपी ने फरार छात्र पर 10 हजार का इनाम घोषित करते हुए क्राइम ब्रांच और पुलिस की कई टीमों को धरपकड़ के लिए लगाया।

आरोपी छात्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों ने शहर में उसके रिश्तेदारों, करीबियों समेत गाजियाबाद वह अन्य जनपदों में दबिश दी। आखिरकार पुलिस ने आरोपी फरार छात्र को गिरफ्तार को शुक्रवार भोर के समय जनपद से ही गिरफ्तार कर लिया। कल्याणपुर पुलिस उपाधीक्षक राजेश पांडे ने बताया कि फरार मुख्य आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्र आरोपी को कोर्ट में पेश करते हुए जेल में भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here