चित्रकूट : अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के साथ सख्ती से निपटेगी यूपी सरकार-योगी आदित्यनाथ

0
157

चित्रकूट,13अप्रैल। बुंदेलखंड के सबसे पिछड़े जनपद चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर आये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दौरे के दूसरे दिन मुख्यालय से सटे कसहाई गांव का दौरा कर विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण एवं सत्यापन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल चलो अभियान का भी शुभारंभ किया। दौरे के दौरान सीएम ने कहा कि किसानों की आय को दोगुनी कर उनके चेहरे पर खुशहाली लाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है, जिसे पूरा करने की दिशा में प्रदेश सरकार निरन्तर कार्य कर रही है।


उन्नाव के विधायक पर हुई कार्यवाही की जानकारी देते हुए सीएम ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार पर प्रदेश सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति है। अपराधी चाहे कितना भी बड़ा और प्रभावशाली क्यों न हो उसके साथ सख्ती से निपटा जायेगा। धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौर पर आये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दूसरे दिन शुक्रवार को सदर ब्लाक कर्वी के कसहाई गांव का दौरा कर विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद गांव में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ करने के बाद केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास,उज्जवला योजना एवं स्वच्छ शौचालय आदि योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करने के बाद गल्ला मंडी का निरीक्षण कर वहां संचालित सरकारी गेंहू खरीद केंद्रों का जायजा लिया।


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों की आय को दोगुनी कर उनके चेहरे पर खुशहाली लाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है।जिसे चरितार्थ करने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रदेश के अंदर 5500 गेंहू खरीद केंद्र खोले है।जिनमें एक अप्रैल से किसानों का गेंहू खरीदा जा रहा है। बुंदेलखंड को पेयजल संकट से उभारने के लिए सरकार ठोस कार्ययोजना बनाकर काम कर रहीं है। उन्होंने बताया कि किसानों को फसल का अच्छा दाम मिले इसके लिए 1745 रूपये की दर से किसानों का गेंहू खरीद केंद्रों पर खरीदा जा रहा है।


उन्होंने कहा कि किसानों की खुशहाली से ही देश और प्रदेश खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि हर बच्चा शिक्षित हो,इसके लिए पूरे प्रदेश के अंदर बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में व्यापक रूप से स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा है।ताकि शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं से उन्हें लाभान्वित किया जा सकें। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि बुंदेलखंड को पेयजल संकट से उभारने के लिए प्रदेश सरकार गंभीरता से काम कर रहीं है। बताया कि बुंदेलखंड को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराने के साथ-साथ जल निगम को जवाब देह भी बनाया गया है।उन्होने बताया कि चित्रकूट जनपद की जल्द ही दो बड़ी परियोजनाएं मऊ और बरगढ़ पेयजल परियोजनाएं शुरू हो रहीं है।जिससे क्षेत्र के 96गांवों में पेयजल संकट से निजात मिल जायेगा।


उन्नाव विधायक वाले प्रकरण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बताया कि प्रदेश सरकार के प्रकरण संज्ञान में आते ही 9 अप्रैल को एसआईटी गठित कर दी गई थी।उसकी रिपोर्ट में जो भी पुलिस कर्मी और चिकित्सक दोषी पाये गये थे,उन्हे निलम्बित कर दिया गया था।साथ ही पूरे प्रकरण को सीबीआई को रिफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी विधायक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टोलरेंस पर चलने की उनकी सरकार की शुरू से नीति रहीं है।सरकार इसमें किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं करेगी।अपराधी और भ्रष्टाचारी चाहे जितने बड़े क्यों न हो उनसे बड़ी सख्ती के साथ निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का दायित्व है। सरकार इस दायित्व का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन कर रही है। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर प्रदेश की कानून व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म नगरी चित्रकूट को करोड़ों वर्ष पुराना गौरवशाली इतिहास रहा है। चित्रकूट में पर्यटन विकास की आपार संभावनाएं है।

जिसकी दिशा में प्रदेश सरकार ठोस कार्ययोजना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि रामायण सर्किट आदि योजनाओं के माध्यम से धर्म नगरी का कायाकल्प किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यातायात को सुगम बनाने के लिए इंटरस्टेट कनेक्टविटी के लिए धनराशि जारी की जा चुकी है। नेपाल समेत दूसरे राज्यों को जोड़ने वाली 54 ऐसी सड़के है, जिन पर बड़ी तेजी से काम हो रहा है,जल्द ही सड़के अच्छी नजर आने लगेगीं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार बुंदेलखंड के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पित है। उन्होंने बताया कि जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण होने जा रहा है।जिससे बुंदेलखंड सीधे देश और प्रदेश की राजधानी से जुड़ जायेगा। इसके अलावा डिफेंन्स कारीडोर के निर्माण होने से क्षेत्र के विकास के साथ-साथ बेरोजगारी भी दूर होगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 16 अप्रैल को केंद्रीय रक्षा मंत्री झांसी में डिफेंस कारीडोर के मुद्दे पर बैठक करने जा रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं है। जिसको लेकर सरकार कार्य कर रहीं है।इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कसहाई गांव में बच्चो का प्राशन संस्कार एवं गर्भवती महिलाओ की गोदभराई भी करवाई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here