उन्नाव रेप कांड :सीबीआई ने आरोपी विधायक से पूछा, घटना के वक्त कहां थे!

0
335

लखनऊ, 13 अप्रैल। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने शुक्रवार की सुबह 04 बजकर 30 मिनट पर कुलदीप सिंह को गिरफ्तारी के बाद उन्नाव पहुंचकर पीड़ित परिवार से पूछताछ की। साक्ष्यों को जुटाने के बाद सीबीआई आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी। वहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस की सुनवाई पूरी कर ली थी, जिस पर फैसला आज दोपहर दो बजे करीब आयेगा।



बता दें कि एसआइटी की जांच रिपोर्ट बुधवार को मिलते ही योगी सरकार ने जांच सीबीआई को सौंप दी थी। इसके बाद गुरुवार की देर रात ही सीबीआई की टीम ने एसआईटीम की रिपोर्ट को तलब किया। इसके बाद सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन शाखा में आरोपी विधायक के खिलाफ तीन केस दर्ज किये गये है। शुक्रवार की सुबह 4ः30 बजे सीबीआई ने विधायक आवास से आरोपी कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया हैं।

वहीं, एक टीम उन्नाव के माखी गांव पहुंचकर पीड़ित से पूछताछ की। इसमें पीड़ित के चाचा ने सीबीआई को बताया कि कुलदीप सिंह और उसका भाई अतुल सिंह बहुत ही दंबग हैं। एक साल पहले एटीएस की टीम ने विधायक के फार्म हाउस से दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया था। लेकिन सत्ता की हनक होने के चलते विधायक के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गयी, उनका कहना है कि बस वो सरकार से इंसाफ चाहते है और मेरी भतीजी व भाई के दोषियों को सजा दें।



विधायक से पूछे गये सवाल
लखनऊ स्थित सीबीआई कार्यालय में लाकर विधायक से पूछताछ की जा रही है। इसमें सबसे पहले सवाल विधायक से यह किया गया कि घटना के वक्त वो कहां थे। पीड़ित पक्ष को विधायक कब से जानते हैं। विधायक व चाचा के बीच जो वीडियो वायरल हुआ है, उस पर भी सीबीआई ने पूछताछ की है। ऐसे कई बिन्दुओं पर सीबीआई ने विधायक से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सीबीआई ने आरोपी विधायक व उसके भाई के मोबाइल का सीडीआर निकलवाया है।

कोर्ट सुनायेगी फैसला
गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट आज दोपहर 2 बजे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर फैसला सुनाएगी। वहीं, इस केस को लेकर कोर्ट ने प्रदेश की सरकार को काफी फटकार लगायी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here