कानपुर : बिधनू इलाके की काजल बंद आंखों से करती है हैरतअंगेज काम

0
1927

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर : जो काम इंसान खुली आँखों से न कर पाए वो काम एक 12 वर्षीय ग्रामीण क्षेत्र की लड़की आसानी से करते हुए सभी को आश्चर्य चकित कर देती है .

कौन है काजल

काजल बिधनू इलाके के काकोरी गॉव में अपने मामा जयकरन के साथ बचपन से रहती आ रही है वहीं काजल के पिता व माँ भीमसेन इलाके में रहते है काजल आंख बंद करके किताबें पढ़ना , नोटो में लिखे नम्बर ,साइकिल चलाने के साथ बन्द कमरें में छिपा कर रखी हुई चीजें भी खोज निकालती है ।

3 साल पहले सन्यासी ने की थी भविष्यवाणी

काजल के मामा जयकरन ने बताया की बीते 3 साल पहले एक सन्यासी आये हुए थे जिन्होंने काजल को देखकर भविष्यवाणी की थी कि ये लड़की साधारण नही है .

एक हादसे के बाद हुआ चमत्कार

जयकरन ने बताया कि सन्यासी के जाने के बाद काजल के सिर में मामूली सी चोट लग गई थी लेकिन वो चोट मामूली नही थी हैलेट में काजल का ऑपरेशन किया गया उसके बाद जब काजल वापस घर लौटी तो बच्चों के साथ आंख मिचौली के खेल में साथ मे खेल रहे बच्चों को आसानी से पकड़ लेती थी जब काजल से इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वो बंद आंखों से सभी काम कर सकती है इतना सुनते ही काजल के मामा ने उसकी आँखों मे पट्टी बांध दी और साइकिल चलाने के लिए बोला तो उसने साइकिल भी चला ली .

डीएम कर चुके है पुरस्कृत

काजल इस समय 9th क्लास में सुखवासा देवी इंटर कॉलेज में पढ़ती है इसके पहले वो गॉव के ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्रा थी काजल जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह के सामने भी अपनी अनोखी कला का प्रदर्शन कर चुकी है जिसके चलते डीएम ने काजल को इनाम भी दिया था .

जब टीम ने की स्कूल पहुंच कर जांच

आज जब वर्ल्ड खबर एक्स्प्रेस की टीम काजल के स्कूल पहुँची और काजल की आंखों में पहले पहले कॉटन रखवाते हुए रुमाल से उसकी आंखों में पट्टी बंधवाकर पहले 11 वीं क्लास की हिंदी की किताब पढवाई उसके बाद 8 वी की अंग्रेजी किताब दी काजल ने दोनों ही किताबों को फर्राटे से पढ़ दिया फिर काजल को एक पानी की बोतल दी गयी कालेज के प्रबंधक केशव पांडेय ने उस बोतल का रंग पूछा तो काजल ने बोतल का सही रंग बताया उसके बाद बोतल को क्लास के ही एक छात्र से पीछे की बेंच में रखवा दिया गया जिसके बाद काजल को उस बोतल को लेकर आने के लिए बोला गया तो काजल ने उसे भी ढूंढ लिया . काजल के कारनामें देख सभी हैरत में पड़ गए कोई उसे दैवीय शक्ति मान रहा है तो कोई उसे काजल की कोई कला मानते हुए आश्चर्य चकित हुआ जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here