पुलवामा अटैक : लंदन में पाक उच्चायोग के बाहर विरोध-प्रदर्शन

0
106

लंदन : पुलवामा में आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत से न केवल देश में बल्कि विदेशों में बसे भारतीयों में भी आक्रोश है। ब्रिटेन में रह रहे सैकड़ों भारतीयों ने शनिवार को लंदन में पाकिस्तान हाई कमीशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान हाई कमीशन के बाहर ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगे। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान पर उन आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया, जो भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

भारतीय तिरंगे के साथ प्रदशर्न करने वालों ने ‘वंदे मातरम’ और ‘कश्मीर हमारा है’ जैसे नारे लगाए। उन्होंने ब्रिटेन की सरकार से पाकिस्तान को किसी भी तरह की सैन्य मदद और अन्य मदद न देने की गुहार भी की।
भारत के जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली।

78 बसों में जम्मू से श्रीनगर जा रहे 2700 जवानों के काफिले पर इस हमले को अंजाम दिया गया। एक सूइसाइड बॉम्बर ने विस्फोटकों से भरी एक कार काफिले से जाकर टकरा दी। इस आतंकी हमले के बाद, भारत ने पाकिस्तान मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा छीन लिया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत के इस फैसले के लिए समर्थन देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here