किसान मौसम से परेशान, सरकार से आई राहत की खबर

0
63

नूंह मेवात|किसान इन दिनों करवट ले रहे मौसम से परेशान है। कई जिलों में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है, तो कई जिलों में बरसात ने पककर तैयार सरसों की फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। आसमान पर पिछले कई दिन से बादल छाए रहते हैं, तो किसान इन बादलों से परेशान है, कहीं आफत की बरसात शुरू न हो जाये, दूसरी तरफ 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक है। अगले माह मार्च में डंका बजने की पूरी संभावना है।
राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ में आई कांग्रेस सरकार के किसानों के लिए दिए गए सहयोग को देखते हुए भाजपा की केंद्र सरकार भी अब किसानों को तत्काल सालाना 6 हजार उनके खातों में भेजने की बात कह रही है। फ़िलहाल पहली किश्त के रूप में 2 हजार रुपये किसान को मिलने की बात सामने आ रही है। राजस्व विभाग सहित कई विभाग आजकल छोटे किसानों दस्तावेज जमा कराने में दिनरात जुटे हुए हैं। कागजात जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी है।
उससे पहले टीम गांव-गांव जाकर किसानों से आवेदन लेंगी। किसान को एक तरफ से आफत तो दूसरी तरफ राहत दिखाई पड़ रही है। देर से सही धरतीपुत्र की तरफ सरकारों का ध्यान होने लगा है। किसानों से इन दोनों मुद्दों पर हमने बात की तो किसानों ने मौसम के बदलते मिजाज पर चिंता जताई , तो भाजपा सरकार की आर्थिक मदद को चुनावी फायदा लेने के लिए एक स्टंट बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here