उन्नाव रेप काण्ड : भाजपा विधायक के भाई अतुल सिंह गिरफ्तार

0
340

उन्नाव, 10 अप्रैल। चर्चित उन्नाव रेप मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। उस पर पीड़िता के पिता से मारपीट का गंभीर आरोप है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पीड़िता के पिता को ही जेल भेज दिया था।

बता दें कि सोमवार (09 अप्रैल) को रेप पीड़िता के पिता की सोमवार को जेल में ही मौत हो गयी थी। इसके बाद पीड़िता के परिवार ने हत्या का आरोप कुलदीप सिंह सेंगर व उसके भाई अतुल पर लगाया। मामले को गंभीरता से लेकर एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने जांच शुरु कर दी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी अतुल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, अतुल सिंह के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। वहीं, पीड़ित परिवार ने सहायता राशि लेने से भी इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि विधायक भी इस मामले में आरोपी है उनकी भी गिरफ्तारी की जाय। सीबीआई की जांच की मांग उठाई हैं।



एसआईटी की टीम गठित
कानून एवं व्यवस्था आनन्द कुमार ने मंगलवार को उन्नाव रेपकाण्ड व पीड़िता के पिता की जेल में मौत के मामले में प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि मामला बहुत ही पेंचीदा है, इसके लिए एडीजी लखनऊ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठित की गयी है। उसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी। वहीं, मंगलवार को हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के पिता की मौत आंतो में छेद व सेफ्टीसेमिया के चलते हुई हैं। अब यह जांच का विषय है कि मौत मारपीट के चलते हुई है या अन्य कोई कारण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here