कानपुर : किसानों के घर घुसे चोरों ने चार लाख का माल किया पार

0
171

-वारदात के दौरान किसान घर बंद कर खेतों में गये थे फसल काटने
कानपुर, 09 मार्च । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में बिधनू थानाक्षेत्र में फसल काटने घर बंद कर खेत गये किसानों के घरों में घुसे चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। घर लौटने पर चोरी की जानकारी पर किसानों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना की जांच करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है।


बिधनू के एकघरा गांव में रहने वाले श्याम सिंह किसान है। बीती रात किसान परिवार के साथ घर पर ताला लगाकर खेत में पकी गेंहू की फसल काटने के लिए गया था। बंद घर देख शातिर चोर इस बीच छत के रास्ते दाखिल हुए। चोरों ने छत पर बंद सीढ़ियों के दरवाजे की कुंडी कटर से काटने के बाद नीचे आये और कमरों में रखे बक्सों के ताले तोड़कर नकदी व जेवरात सहित दो लाख का माल पार कर दिया।

सोमवार की सुबह फसल काटकर घर लौटने पर किसान ने कमरों में सामान बिखरा देखा और चोरों की जानकारी हुई। पत्नी राधा ने नकदी व जेवरात से भरा बक्सा गायब देख पति व पुलिस को सूचना दी गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस को जांच के दौरान घर से 500 मीटर दूर गांव के बाहर कैनाल नाले में खाली बक्सा पड़ा मिला।


इसी तरह से हृदयपुर गांव में निवासी किशन यादव किसान है। किसान का पूरा परिवार देर रात फसल काटने खेत गया था। इस बीच चोर छत के रास्ते घर में घुस आये और कमरे में रखे बक्से के ताला तोड़कर पांच हजार रूपये नकद व डेढ़ लाख सोने-चांदी के जेवरात बटोर ले गये। सोमवार खेत से वापस घर लौटने पर ताले टूटे देख किसान को घर में हुई चोरी की जानकारी हुई।

बिधनू इंस्पेक्टर राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि दोनों ही चोरी की घटनाएं छत के रास्ते से घर में दाखिल हुए चोरों ने अंजाम दी है। पीड़ित किसानों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत चोरों की तलाश में पुलिस टीमें लगा दी गई है। इंस्पेक्टर ने दावा किया है कि एक ही तरह से वारदातों को अंजाम देने वालों को जल्द ही गिरफ्तार करते हुए घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here