IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हराया

0
53

सुनील नारायण के तूफानी अर्धशतक के बाद नीतीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक की उम्दा पारियों से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हरा कर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

आरसीबी के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नारायण की 19 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों की मदद से 50 रन की पारी की बदौलत सात गेंद शेष रहते छह विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की। राणा ने 34, जबकि कार्तिक ने नाबाद 35 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी भी की। आरसीबी ने इससे पहले एबी डिविलियर्स (44), ब्रैंडन मैकुलम (43) और मनदीप सिंह (37) की तूफानी पारियों से सात विकेट पर 176 रन बनाये। डिविलियर्स ने 23 गेंद की पारी में एक चौका और पांच छक्के मारे, जबकि मैकुलम ने 27 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के जड़े।

मनदीप ने अंत में 18 गेंद में 37 रन बना कर टीम का स्कोर 175 रन के पार पहुंचाया। कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 31 रन की धीमी पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर को नारायण ने तूफानी शुरुआत दिलायी। नारायण ने युजवेंद्र चहल की पारी की पहली दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा।  क्रिस लिन (05) हालांकि अगले ओवर में क्रिस वोक्स की गेंद पर डिविलियर्स को आसान कैच दे बैठे।

नारायण ने संभाला मोर्चा
नारायण ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने वोक्स के अगले ओवर में दो छक्के और दो चौके जड़ने के बाद वाशिंगटन सुंदर पर लगातार तीन गेंदों पर चौका और दो छक्का जड़ा और फिर एक रन के साथ सिर्फ 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उमेश यादव ने हालांकि अपनी दूसरी ही गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

नारायण ने 19 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और चार चौके मारे। केकेआर ने पावर प्ले में दो विकेट पर 68 रन बनाये। नीतीश राणा ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा, लेकिन रोबिन उथप्पा (13) उमेश की गेंद हवा में लहरा कर मैकुलम को कैच दे बैठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here