कानपुर:पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर वाहन चोर, दस बाइकें बरामद

0
352

कानपुर, 08 अप्रैल । कोतवाली पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने तीन बाइक चोरों को शक के आधार पर दौड़ाकर धर दबोचा। पूछताछ में उनकी निशानदेही पर अलग-अलग जगहों से नौ बाइकें व एक स्कूटी पुलिस ने बरामद कर ली और वाहन चोरों को जेल भेज दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र सिंह शनिवार की देर रात बड़ा चौराहें पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी उनकी नजर परेड की तरफ आ रही एक बाइक पर पड़ी। बाइक पर तीन युवक सवार थे। नजदीक आने पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकना चाहा। लेकिन वह नहीं रुके और बाइक को आगे बढ़ा दिया। इस बीच चौराहे पर बने मॉल के पास उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया गया। इसके बाद पुलिस गाड़ी के कागजात मांगे तो उनके पास नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने तीनों को पकड़कर कोतवाली लाई जहां पर तीनों से पूछताछ की। इस दौरान बाइक सवार युवकों ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। लेकिन बाद में पुलिस ने सख्ती की तब उन्होंने वाहन चोरी की बात कबूल की। जिसके बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस ने नौ बाइकें और एक स्कूटी अलग-अलग जगहों से बरामद कर ली।

इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र सिंह ने रविवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि पूछताछ में उन्होंने अपना नाम ग्वालटोली निवासी विकास अवस्थी, अचलगंज जनपद उन्नाव निवासी अजय कुमार गुप्ता व चकेरी कांशीराम कॉलोनी निवासी राज कुमार गुप्ता बताया। कहा कि यह लोग भीड़भाड़ वाले क्षेत्र से मास्टर चाभी लगाकर बाइकें चुराते थे और कबाड़ी के यहां बेच देते थे। सभी वाहन चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। इसके साथ तीनों आरोपियों कबूल किया है कि वाहन चोरी की घटनाओं में आठ लोग शामिल हैं। उनके द्वारा बताये गये अन्य वाहन चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here