गुर्जर आंदोलन के बहाने मुख्यमंत्री ने भाजपा पर किया हमला, कहा भड़काउ भाषण देना उनकी फितरत।

0
19

जयपुर. |गुर्जर आंदोलन का आज चौथा दिन है। आंदोलन के चलते कई जगह रेल व सड़क यातायात बाधित हैं। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आंदोलन के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए आरोप लगाया है कि वे केवल भड़काने का काम कर रहे हैं। गहलोत ने कहा, जब उनकी सरकार थी तो हमने कभी पांच साल बैंसलाजी को आंदोलन के लिए नहीं भड़काया। अब जब भाजपा के नेता गुर्जर आरक्षण पर भड़काउ भाषण दे रहे हैं तो यह उनकी फितरत है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम कर्नल बैंसलाजी और गुर्जर समाज से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। सरकार पहले की तरह उनकी पूरी मदद करने को तैयार हैं। पहले भी पांच साल हमने पूरी मदद की है जिसका लाभ उन्हें आज भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जब मैं पिछली बार मुख्यमंत्री था तो हमने फैसला किया एक फीसदी का उससे आज उन्हें बड़ा लाभ मिल रहा है। हमोर हाथ मेे जो था वो हमने कर दिया। पांच फीसदी की मांग हमने पूरी कर दी, हाईकोर्ट ने उसे स्वीकार नहीं किया। पिछली भाजपा सरकार ने कानून पास किया, वो भी मंजूर नहीं हो पाया। अब गुर्जरों को केवल केन्द्र के सामने मांग रखनी चाहिए। इस समस्या का समाधान केन्द्र से ही हो सकता है।

लोगों की परेशानी भी देखें
हम केवल यही चाहते हैं कि राजस्थान में शांति सदभाव बनाए रखें। ट्रेनों व बसों को बाधित करने से देश का नुकसान हो रहा है। यात्रियों को परेशानी हो रही है। उनकी तकलीफ बैंसलाजी को और उनके साथियों को देखना चाहिए। धरना देने से क्या लाभ। मेरी उनसे यह अपील है कि आप धरने से उठो सरकार से वार्ता करो। हमारे स्तर पर जो भी हो सकता है वो हम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here