आंबेडकर प्रतिमाओं की सुरक्षा के लिए यूपी में अलर्ट

0
169

लखनऊ, 08 अप्रैल । बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती (14 अप्रैल) के नजदीक आते ही प्रदेश की योगी सरकार ने उनकी प्रतिमाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश की पुलिस को अलर्ट किया है। गृह विभाग ने आंबेडकर समेत अन्य महापुरुषों की प्रतिमाओं को सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश के सभी एसएसपी, एसपी को पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं।


रविवार को गृह विभाग से जारी पत्र के मुताबिक, हाल के दिनों में प्रदेश के मेरठ में पिछले महीने आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद, उन्नाव, बुलंदशहर, फिरोजाबाद समेत कई अन्य स्थानों पर आंबेडकर की प्रतिमाएं अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दी। इससे कई जगह लोगों ने प्रदर्शन किया तो कई स्थानों पर तनाव की स्थिति रही। पुलिस ने इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया लेकिन अभी तक किसी भी अराजकतत्व की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस की कार्रवाई सिर्फ केस दर्ज करने तक ही सीमित है।



14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती पर किसी भी प्रकार की कोई भी विवाद उत्पन्न न हो, इसके लिए प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को सचेत किया गया है। अगर किसी भी जिले में आंबेडकर या अन्य महापुरुष की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया तो उसके खिलाफ गृह विभाग सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here