मनी लॉड्रिंग केस : ईडी दफ्तर में आज फिर से होगी वाड्रा से पूछताछ

0
40

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति और बिजनसमैन रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज भी लंबी पूछताछ हो सकती है। वाड्रा को सुबह 10 बजे ईडी दफ्तर बुलाया गया है। बुधवार को भी उनसे ईडी ने करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी।

इस मुद्दे पर बीजेपी जबरदस्त वार कर रही है, वहीं कांग्रेस भी इसे लेकर पलटवार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। वाड्रा को दिल्ली के एक कोर्ट ने अग्रिम जमानत दी है, लेकिन कोर्ट ने सख्त निर्देश दिया था कि उन्हें पूछताछ में पूरा सहयोग करना होगा.

प्रियंका गांधी ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन उससे पहले वह अपने पति को ईडी दफ्तर छोड़ने भी गईं। कुछ वक्त पहले तक कांग्रेस वाड्रा के सवालों पर दूरी बरत रही थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पार्टी इसके बहाने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगा सकती है।

हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी न सिर्फ वाड्रा को ED ऑफिस छोड़ने गईं बल्कि यह भी साफ कर दिया कि वह पति और परिवार के साथ खड़ी हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने तेवरों से साफ कर दिया कि जल्द ही कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक मंच पर एक बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।
कांग्रेस ने उस वक्त वाड्रा को एक ‘प्राइवेट नागरिक’ बताया था जिनका पार्टी से कोई आधिकारिक संबंध नहीं। इस बात का फायदा उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा के चुनाव के दौरान वाड्रा के खिलाफ जमकर प्रचार किया।

इसके बाद स्थिति बदलने लगी जब कांग्रेस ने उनके खिलाफ मामलों को ‘राजनीतिक दुर्भावना’ बताना शुरू किया और वाड्रा का समर्थन किया। जिस दिन प्रियंका ने औपचारिक रूप से राजनीति में प्रवेश किया और केंद्र पर हमला बोला, उसके बाद से पार्टी वाड्रा से और भी ज्यादा जुड़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here