भारत बंद से घबराई भाजपा, अधिकारी कर रहे दलितों पर अत्याचार: मायावती

0
193

लखनऊ, 08 अप्रैल । बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भारत बंद प्रदर्शन को काफी सफल बताया और कहा कि भाजपा इससे डरी हुई है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि भारत बंद ने सत्ताधारी दल को डरा दिया है, इसीलिए भाजपा शासित राज्यों में अधिकारियों ने दलितों पर अत्याचार शुरू कर दिए हैं। कई दलितों और उनके परिवारों के सदस्यों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में इमरजेंसी से बदतर हालात हैं। अगर बसपा की सरकार बनी तो दलितों के खिलाफ किए गए केस वापस लिए जाएंगे।



बसपा प्रमुख ने कहा कि मुझे भरोसा है कि देश के स्वाभिमानी दलित समाज के लोग स्वार्थी और बिकाऊ मानसिकता वाले सांसदों (बीजेपी के दलित सांसद) को माफ करने वाले नहीं हैं। इससे पहले भी बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा सरकार पर दलित समाज के दिलेर युवाओं को टारगेट करके उन्हें प्रताड़ित करने व उनकी हत्या करने का आरोप लगाया था।



सरकार के इस कृत्य की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि उप्र की भाजपा सरकार को इसका संतोषजनक जवाब देना चाहिए कि पुलिस एनकाउंटर के बाद दलितों के खिलाफ यह घृणित जातिवादी हत्याएं क्यों? उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि क्या दलित अत्याचार के मामले में उत्तर प्रदेश, गुजरात मॉडल का शर्मनाक अनुसरण करेगा?
उल्लेखनीय है कि दो अप्रैल को दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था। इस दौरान दलितों व आदिवासियों के उत्पीड़न पर सीधे गिरफ्तारी और केस दर्ज होने पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में प्रदर्शन किया गया था। उप्र समेत कई राज्यों में हिंसा के भी कई मामले सामने आए थे। कई मौतें भी हुई थीं। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here