नई दिल्ली : खेलमंत्री ने मनु भाकर, हीना, पूनम यादव और रवि कुमार को दी बधाई

0
59

नई दिल्ली, 8 अप्रैल । खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है। खेलमंत्री ने ट्विट कर निशानेबाजी में स्वर्ण जीतने वाली मनु भाकर, रजत पदक विजेता हीना सिद्धू, कांस्य पदक विजेता रवि कुमार और भारोत्तोलन में स्वर्ण जीतने वाली पूनम यादव को बधाई दी।

खेलमंत्री ने भारोत्तोलन में 65 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली पूनम यादव को बधाई देते हुए कहा, “शानदार पांच, बेहतरीन पूनम यादव! वर्ष 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों से लेकर 2018 तक आप वास्तव में एक लंबा सफर तय कर चुकी हैं! सुबह की बिल्कुल सही शुरुआत, हमारे भारोत्तोलक राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय ध्वज फहराना जारी रखे हुए हैं।”

उन्होंने मनु भाकर और हीना सिद्धू को बधाई देते हुए लिखा, “राष्ट्रमंडल खेल 2018 के वैश्विक मंच पर पदक जीतने वाली मनु भाकर और हीना सिद्धू निशानेबाजी में भारत के चमचमाते भविष्य का प्रमाण हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण और रजत पदक जीतने के लिए दोनों चैम्पियनों को बधाई। ”

इसके बाद उन्होंने एक और ट्विट कर 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य जीतने वाले रवि कुमार को बधाई देते हुए लिखा, 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य जीतने के लिए रवि कुमार को बहुत-बहुत बधाई।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता। 16 वर्षीय मनु भाकर ने महिलाओं के 10 मीट एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण व हीना सिद्धू ने रजत पदक जीता था। वहीं, भारोत्तोलन में पूनम यादव ने 65 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण जीता। पदक तालिका में भारत छह स्वर्ण दो रजत और दो कांस्य के साथ तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया 61 और इंग्लैंड 34 पदकों के साथ पदक तालिका में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here